11 हुर्रियत नेताओं की संपत्ति होगी जब्त, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें…

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक है और भाजपा एक बार फिर पूर्ण बहुमत लेकर इतिहास दोहराने की जुगत में है. ऐसे में सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश नतीजे के लिहाज से काफी अहम है. इसलिए भाजपा ने कई महत्वपूर्ण नामों को शामिल करते हुए अपने 40 स्टार कैम्पेनरों की घोषणा कर दी है. इसके अलावा टेरर फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने हुर्रियत नेताओं की संपत्ति जब्त करने का फैसला किया है. पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें…

1. टेरर फंडिंग: सरकार की कार्रवाई- गिलानी के दामाद समेत 11 हुर्रियत नेताओं की संपत्ति होगी जब्त

टेरर फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने हुर्रियत नेताओं की संपत्ति जब्त करने का फैसला किया है. लश्कर के आका हाफिज सईद के पैसों से बनाई गई हुर्रियत नेताओं की प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी. टेरर फंडिंग मामले में शामिल हुर्रियत के 11 नेता सरकार के निशाने पर हैं. इन नेताओं पर आतंक की फंडिंग के जरिए करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाने का आरोप है. इनमें हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद का नाम भी शामिल है.

2. UP के लिए BJP ने जारी की प्रचारकों की लिस्ट, मेनका-वरुण नदारद, योगी 16वें नंबर पर

लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार कैंपेनरों की लिस्ट जारी कर दी है. सोमवार को उत्तर प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों के नाम जारी किए गए, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े दिग्गजों का नाम शामिल है. हालांकि, इस लिस्ट में कुछ नाम ऐसे भी हैं जो नदारद दिखे.

3. वीकिपीडिया पर शरद पवार की प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़, बताया सबसे भ्रष्ट नेता!

देश पूरी तरह से चुनावी माहौल में है, नेताओं से लेकर कार्यकर्ता हर कोई एक्टिव है. रैलियों के अलावा इस बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी एक नई तरह की जंग चल रही है. जिसका असर हाल ही में वीकिपीडिया पर देखने को मिला. यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार की प्रोफाइल के साथ किसी ने छेड़छाड़ की और उन्हें देश का सबसे भ्रष्ट नेता बता दिया.

4. LIVE: ‘न्याय’ दांव को जनता में भुनाएंगे राहुल गांधी, आज राजस्थान में 3 सभाएं

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई अब दिलचस्प होती जा रही है. राजनीतिक दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर दांव चल रहे हैं. नया दांव कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने चला है, उनका वादा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो वह देश की 20 फीसदी गरीब जनता को 72000 रुपये सालाना देगी. वहीं भाजपा ने कांग्रेस के इस वादे को झूठ करार दिया है. दूसरी ओर नोटबंदी पर आज विपक्षी पार्टियां साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. इसके अलावा आज कई दिग्गज नेता चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

5. कांग्रेस ने 5 और भाजपा ने 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की

लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार देर रात कांग्रेस और भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. भाजपा ने अपनी 9वीं सूची में चार उम्मीदवारों का नाम दिया है. पार्टी की तरफ से असम की 1, कर्नाटक की 2 और यूपी की 1 सीट पर नाम तय किया है. वहीं, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 2, गोवा की 2 और दमन-दीव की 1 सीट पर उम्मीदवार जारी किए हैं.

E-Paper