वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकता है यह दिग्गज गेंदबाज

श्रीलंका के तेज गेंदबाज और लिमिटेड ओवर्स के कप्तान लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का संकेत दे दिया है। शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरा टी-20 मैच गंवाने के बाद मलिंगा ने कहा कि वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप तक ही खेलना चाहते हैं। बता दें मलिंगा इस बार आईपीएल के भी शुरूआती मैचों से बाहर हो गए है.

मलिंगा ने कहा कुछ ऐसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरा टी-20 गंवाने के बाद मलिंगा ने कहा, ‘विश्व कप के बाद मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो जाएगा। मैं टी20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और इसके बाद अपने करियर का समापन कर दूंगा।’ 35 साल के इस होनहार गेंदबाज ने 218 वन-डे मैचों में कुल 322 विकेट अपने नाम किए हैं। अपने करियर में कई बार इंजरी से गुजरने वाले लसिथ मलिंगा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जिन्हें तोड़ पाना दुनिया के किसी भी गेंदबाज के बस की बात नहीं है।

अब तक ऐसा रहा क्रिकेट का सफर 

जानकारी के लिए बता दें कि मलिंगा ने साल 2007 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही चार गेंदों पर चार विकेट चटकाए थे। अपनी अनोखे बॉलिंग एक्शन के दम पर इस गेंदबाज ने 97 टी-20 मुकाबलों में 72 विकेट चटकाए थे। टी-20 में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामल में वह पाकिस्तान के ऑलराउंडर अफरीदी से सिर्फ एक विकेट पीछे हैं।

E-Paper