सेक्स के दौरान भूलकर भी ना करे ये गलतियां, निराश हो सकती है आपकी पार्टनर

सेक्स एक ऐसी चीज है जिसके बारे में लोग बात करने से अक्सर हिचकिचाते हैं. लेकिन इसका मज़ा हर कोई लेना चाहता है. इसके बारे में अगर बात की जाए तो लोग डॉक्टर से भी बात करना तो दूर, कई बार अपने पार्टनर से भी इस बारे में लोग खुलकर बात नहीं कर पाते हैं. ऐसे में सेक्स के समय आप कई ऐसी गलतियां कर सकते हैं जो आपका और आपके पार्टनर को निराश कर सकती हैं. अगर आपको सेक्स के दौरान अपनी पार्टनर को निराश नहीं करना है तो इन टिप्स को अपना लें जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर को अपनी इच्छा बताने में हिचकिचाती हैं. ऐसे में वे निराश ही रह जाती हैं. आपको अपने पार्टनर के सामने अपनी इच्छा न दबाएं. उन्हें खुलकर बताएं कि कौन सी बात आपको ज्यादा प्लेजर देती है. आपको उनका कैसा स्पर्श अच्छा लगता है, आदि.

कई महिलाएं सेक्स के लिए खुद को तैयार नहीं रखती हैं और उनके लिए सेक्स भी एक बोझ बन जाता है. ऐसे में इसे जल्दी खत्म करने के लिए वे झूठ बोल देती हैं कि क्लाइमैक्स हो गया. ऐसा न करें. बल्कि इस बारे में पार्टनर से बात करें. अगर सेक्स नहीं करना चाहती हैं तो एक-दूसरे को संतुष्ट करने के नए तरीके खोजें.

सेक्स के समय भूलकर भी कोई ऐसी बात न कर दें जिससे पूरा मूड ही बदल जाए. जैसे अपने शरीर के किसी अंग के बारे में जिसमें आप कुछ बदलना चाहती हैं. कोई ऐसी बात जो आपको चिंता में डाल दे या फिर अगर ऑफिस की कोई बात आपको याद आ जाए तो उसकी चर्चा सेक्स के समय बिल्कुल न करें.

शराब पीकर सेक्स करने में वैसे तो कोई बुराई नहीं है. जब आप हाई होते हैं तो ज्यादा उत्तेजित हो सकते हैं या ज्यादा इमोशनल हो सकते हैं. ऐसे में सेक्स का मजा भी बढ़ जाता है. लेकिन पूरी तरह शराब के नशे में डूबकर सेक्स न करें. यह खतरनाक हो सकता है.

E-Paper