होली के दिन पीली सरसों से कर लें यह आसान सा उपाए, चमक जाएगी आपकी किस्मत…

दुनियाभर के लोग होली खेलने के लिए बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. ऐसे में रंगों का त्यौहार होली बहुत खूबसूरत त्यौहार माना जाता है. कहते हैं होली का त्यौहार सभी के लिए ख़ास होता है और इस दिन दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं. ऐसे में होली के दिन कई टोटके हैं जो किए जा सकते हैं और इससे आपकी किस्मत भी चमक सकती है.

जी हाँ, कहा जाता है इस दिन टोटके करने से लक्ष्मी की बारिश और सुख-समृद्धि सभी के जीवन में प्रवेश करती है और लाभ ही लाभ होता है. ऐसे में यह सब ‘पीली सरसो’ के जरिए मुमकिन हो सकता है. जी हाँ, अगर आप होली पर अमीर बनना चाहते हैं और सभी प्रकार के लाभ चाहते हैं तो इसके लिए आपको होलिका दहन पर पीली सरसों से हवन करना होगा. जी हाँ, क्योंकि ऐसा करने पर आपकी हर शुभ मनोकामना पूरी होगी और आपको लाभ ही लाभ होगा. अब आइए बताते हैं आपको सरसों से क्या करना है.

ज्योतिषों के अनुसार होलिका दहन के वक्त सभी राशियों के व्यक्ति पीली सरसों से हवन करना चाहिए क्योंकि इससे ही वह वर्षभर प्रसन्न रह सकते हैं और रोग और भय दूर हो सकते हैं. इसी के साथ सुख-समृद्धि और विजय के लिए सरसो की नाजुक शाख (डाली) होली पर चढ़ाएं यह भी लाभदत्यक होगा. इसी के साथ होली के दिन ‘रक्षोघ्नि मंत्र सूक्त’ मंत्र को कम से कम 108 बार बोलकर पीली सरसों को होलिका दहन में समर्पित करें इससे भी लाभ होगा. होलिका दहन के दिन अगर कोई ऐसा करता है तो उसे धन और किस्मत दोनों में लाभ होता है

E-Paper