बड़ी बीमारी को दूर करती है व्हिस्की, बस ऐसे करें सेवन

Loading...

शराब पीना आपके लिए बुरा होता है, इस बात की जानकारी है आपको. लेकिन आप ये नहीं जानते हैं कि कई बीमारी का इलाज भी हो जाता है. कई लोग शराब पीते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पसंद व्हिस्की ( Whisky ) को किया जाता हैं. जी  हाँ, 
व्हिस्की हमारी सेहत के लिए फायदेमंद भी हैं, अगर एक सिमित मात्रा में इसका सेवन किया जाए तो. आज हम आपके लिए व्हिस्की से होने वाले फायदों की जानकारी देने जा रहे हैं. तो आप भी सिमित मात्रा में ले सकते हैं व्हिस्की. 

* डिप्रैशन को करती है कम
अगर आप किसी वजह से डिप्रैशन या तनाव में हैं तो व्हिस्की आपकी इस समस्या को दूर कर सकती है. व्हिस्की का एक या दो पैग बनाकर पीने से डिप्रैशन से राहत मिल सकती है और इससे आपका मूड़ भी अच्छा रहता है.

* दिमाग को रखती है सेहतमंद
व्हिस्की में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स होते है जो दिमाग का स्वास्थ्य बेहतर करता है. इसमें मौजूद ईथेनॉल यददाश्त को भी अच्छा करता है. मगर इसका सेवन सीमीत मात्रा में ही दिमाग के लिए फादेमंद होता है.

* अच्छी नींद
अगर आप बिजी शेड्यूल के कारण अपनी नींद पूरी नहीं कर पा रहे हैं तो व्हिस्की के 1-2 पेग लगा लें. इसको पीने से आप रिलैक्स हो जाएंगे और आपको अच्छी नींद भी आएगी.

* डायबीटिज
व्हिस्की में गुड कोलेस्ट्रॉल होता है जो कि शरीर में खून की धमनियों को रिसने से रोकता है. अगर आपको भी डायबीटिज है तो हफ्ते में 1-2 बार व्हिस्की का सेवन कर सकते हैं, लेकिन कम मात्रा में.

* पाचन में मददगार
व्हिस्की अच्छे पाचक के तौर पर भी पहचानी जाती है. यदि आप हैवी भोजन किया है तो व्हिस्की खाने को पचाने में सहायक साबित हो सकती है. भोजन करने के बाद सिर्फ 1-2 पैग ही व्हिस्की का सेवन करें.

Loading...