16 मार्च का राशिफल: सिंह राशिवाले आज रहें सावधान, बिजनेस में आ सकती है परेशानी

मेष – बिजनेस में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. कामकाज के सिलसिले में कहीं जाना पड़ सकता है. कामकाज को लेकर दौड़-भाग हो सकती है. खर्चे की स्थिति भी बन सकती है. कोई काम जो किसी कारण से रुका हुआ है तो वो पूरा हो सकता है.किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी बातचीत हो सकती है जो आपकी परेशानियां कम कर देगा. कोई पुराना रोग आज आपकी परेशानी बढ़ा सकता है.

वृष – अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है. जो काम आपको कठिन या असंभव लग रहा था और आप हिचकिचा रहे थे वो आसानी से हो जाएंगे. कोई भी काम हो आप धैर्य रखें. विवाहित लोग जीवनसाथी के लिए समय निकालने की कोशिश करें. रोमांटिक मूड का आनंद लें. आप भावुक हो सकते हैं, लेकिन भावुकता में कोई बड़ा फैसला भी लेने से बचें. आपकी सेहत भी थोड़ी कमजोर हो सकती है. भोजन में सावधानी रखें.

मिथुन – बिजनेस के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं. कामकाज में सफलता मिलने के योग हैं. आज आप नया वाहन खरीदने का मन भी बन सकता है. विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. आज की गई शुरुआत आपकी प्रेम कहानी को और मजबूत बना सकती है. आज बनाई गई योजनाएं और लिए गए फैसलों से आने वाले दिनों में फायदा होने की संभावना है.

कर्क – आपकी हर कोशिश आज सफल हो सकती है. परिवार और दोस्तों की परेशानियां भी आपके सहयोग से खत्म हो सकती हैं. आपके मन में शांति होने के कारण ज्यादातर परेशानियां खत्म हो सकती है. लोगों के साथ संपर्क और बातचीत भी काफी हो सकती है. काम भी पूरे होते जाएंगे. मेहनत से आपको सफलता मिल सकती है. प्रेमी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. आपके संबंध भी मधुर हो सकते हैं. आपकी सेहत भी ठीक-ठीक ही रहेगी.

सिंह – सावधान रहना जरूरी है. बिजनेस और कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी काम से आप कुछ ज्यादा ही चिड़चिड़े हो सकते हैं. आपको लोगों से मदद न मिलें तो उदास न हों. लोगों से जरूरी बात करने के लिए दिन ठीक नहीं है. आप दबाव महसूस कर सकते हैं. काम ज्यादा होने से भी तनाव बढ़ सकता है. काम में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे. सेहत में सामान्य उतार-चढ़ाव आ सकते हैं.

कन्या – धन लाभ के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. लव लाइफ में आप कुछ ज्यादा ही इमोशनल हो सकते हैं. फालतू बहस हो सकती है, सावधान रहें. पार्टनर के भाव को समझें. अच्छे दोस्तों के साथ समय बीतेगा. कामकाज के लिए बहुत ऊर्जा रहेगी. मानसिक तौर पर आप सक्रिय भी रहेंगे. आज आप जितने चुपचाप रहेंगे, उतने ही फायदे में रहेंगे. सेहत पर ध्यान दें. ज्यादा गर्म चीजें खाने से बचें. नए विचारों और तरीकों से काम कर सकते हैं.

तुला – कार्यक्षेत्र और बिजनेस संबंधित यात्राओं के योग बन रहे हैं. आपकी इनकम बढ़ सकती है. आज ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. नौकरी-धंधे के लिहाज से दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन आपको फायदा भी हो सकता है. किसी खास इंसान को आप अपने मन की बात बहुत अच्छे से बता सकते हैं. संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है. खुद पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. पार्टनर के साथ मिलकर भविष्य के लिए योजनाएं बन सकती हैं.

वृश्चिक – किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है. जोखिम भरे काम करने से भी बचें. आपको अपने कामकाज पर ध्यान देना होगा. किसी का विरोध न करें. आज कुछ काम आपकी मर्जी से नहीं हो पाएंगे, इसके लिए आप खुद को तैयार रखें. खर्चा भी ज्यादा होने के योग बन रहे हैं.आलस्य से कोई काम टाल भी सकता है. पति-पत्नी में सामंजस्य हो सकता है. रोमांस के लिए भी दिन अच्छा है. पार्टनर को समय देंगे. सेहत में सुधार होने के योग हैं.

धनु – ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से बहस या मतभेद होने के योग बन रहे हैं. प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी उलझ सकते हैं. आप किसी बात की ज्यादा जिद न करें. वाहन का प्रयोग सावधानी से करें. नौकरी या बिजनेस से जुड़ी टेंशन बढ़ सकती है. किसी बात पर पति-पत्नी मेंविवाद हो सकता है. शांति रखें तो संबंधों में सुधार हो सकता है. सेहत के नजरिए से समय ठीक नहीं कहा जा सकता.

मकर – बिजनेस या नौकरी के सिलसिले में की गई यात्राओं से फायदा होने के योग हैं. रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं. वाहन खरीदने का विचार भी आपके दिमाग में आ सकता है. सेहत के मामले मेंआपके लिए अच्छा समय है. आज आप जो पहल करेंगे या नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसके अच्छे नतीजे भी आपको मिल सकते हैं. आपका पार्टनर भावुक और थोड़ा बिजी हो सकता है.

कुंभ – आपकी प्रोफेशनल लाइफ में सुधार हो सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन पति-पत्नी में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है. जीवनसाथी की उपेक्षा न करें. कोई नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. परिवार और पैसों के मामलों में व्यस्त रहेंगे. आज कामकाज मेंआपकी मेहनत बढ़ सकती है. दूसरों की सलाह ज्यादा गंभीरता से न लें. बेचैनी के कारण आप परेशान हो सकते हैं.

मीन – निवेश में सावधानी रहना होगा वहीं नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सहयोग मिल सकता है. पुरानी बातों को लेकर ज्यादा न सोचें. यात्रा के कार्यक्रम में कोई रुकावट आ सकती है. पैसों के कुछ मामलों पर आपको विचार करना होगा. किसी खास मामले में पार्टनर की मददजरूर लें. मकान और भूमि संबंधी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं, लेकिन मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है. कुछ मामलों में आप खुद को अकेला और थका हुआ भी महसूस कर सकते हैं.

E-Paper