भाजपा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग उठी है।

16वीं लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जनता से वायदे किए थे. लेकिन यह वायदे झूठे साबित हुए. इससे मानसिक चोट पहुंचा है। इसलिए भाजपा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग उठी है ।इस संबंध में न्याय संस्था के संरक्षक एडवोकेट मुकेश सैनी व खुर्शीद उर रहमान ने राष्ट्रपति, मुख्य चुनाव आयुक्त, एसएसपी को पत्र भेजा है। भाजपा के घोषणा पत्र में 100 नए शहर बसाने और देश के 100 सबसे पिछड़े जिलों को विकसित करने। प्रत्येक व्यक्ति का अपना घर हो, जिसमें बिजली, पानी और शौचालय की सुविधा सुलभ हो।

देशभर के गांव के विकास के लिए ग्रामीण हाट का जाल बिछाना और गांव में शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया कराना। कुटीर और छोटे उद्योगों में कार्यरत परंपरागत कारीगर को अपनी क्षमता का विकास के लिए ऋण सुविधा और बाजार से जुड़ाव स्थापित करने में मदद करना सहित कई योजनाएं इसमें शामिल थी। इसके साथ एक व्यापक राष्ट्रीय ऊर्जा नीति का निर्माण करना, राष्ट्रीय गैस गृह निर्माण करना, बुलेट रेलगाड़ियों की हीरक चतुर्भुज परियोजना शुरू करना, कृषि उत्पादन वितरण के लिए रेल नेटवर्क बनाना, हर घर को नाली और पानी की सप्लाई, स्वतंत्रता के 75 वीं वर्षगांठ 2022 तक हर परिवार को एक पक्का घर सुनिश्चित कराना था, जो पूरा करने में भाजपा सरकार नाकाम रही है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा 2014 लोकसभा चुनाव की घोषणा पत्र के वायदे पूरे नहीं किये गए। इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की गई है । प्रधानमंत्री के कार्यालय से भी योजनाओं के बारे में जानकारी नही मिली है। शिकायत कर्ता ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने प्रलोभन देकर अपने पक्ष में मतदान के लिए किया प्रेरित किया है , शिकायत करता ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

E-Paper