पुरुषों की स्किन के लिए खास हैं ये फेस पैक, चेहरा बनेगा सॉफ्ट

Loading...

पुरुषों की त्वचा महिलाओं से बिलकुल अलग होती हैं. उनकी स्किन काफी हार्ड होती है जिसके लिए उन्हें कुछ एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. उसी हिसाब से इनके मेकअप और ब्यूटी टिप्स भी अलग होते हैं. बाजारों में अधिकतर ब्यूटी प्रोडक्ट्स महिलाओं के अनुसार पाए जाते हैं, जिसकी वजह से पुरुषों के लिए कम ही साधन बचते हैं. लेकिन पुरुष भी अपने चेहरे के लिए कुछ मेकअप अपना सकते हैं. आज हम पुरुषों के लिए कुछ ऐसे घरेलु फेसपैक बताने जा रहे हैं जो पुरुषों के चहरे पर ग्लो लाने में आपकी मदद करते हैं.

मिल्क फेसपैक
दूध का फेस पैक प्राकृतिक होता है जो त्वचा की गहराईयों में जाकर डेड स्किन को रिकवर करता है. और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है. इसके अलावा बंद रोम छिद्रों को भी दूध में मौजूद गुण खोल देते हैं. इसके लिए आप एक कटोरी में कच्चा दूध रखें और रूई या रेशमी कपड़े को उसमें भिगोकर चेहरे पर लगा दें.  

पपाया फेसपैक
पुरूषों की त्वचा के लिए पपीते से बना हुआ पेस्ट बहुत ही फायदेमंद होता है. पीते को काटकर उसे मसल लें और उसका पेस्ट बना लें. अब उसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच दूध को डालकर अच्छी तरह से घोल लें. अब इस फेस पैक को दोनों हाथों से अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें. दस मिनट तक सूखने के बाद पानी से अपना चेहरा धो लें.  .

बनाना फेसपैक
केले का फेस पैक भी पुरूषों की बेजान त्वचा में जान डाल देता है. केले में मौजद गुण त्वचा की गहराईयों में जाकर काम करते हैं. गुलाब जल में केले के पेस्ट को मिलाकर चेहरे पर लगा लें. और इसे थोड़ी देर तक सूखने दें. बाद में पानी से अपना चेहरा धो लें. इस तरह केले से बना फेस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा से दागए धब्बे और पिंपल साफ हो जाते हैं. 

Loading...