IND VS AUS : निर्णायक मुकाबले में स्कोरबोर्ड पर नजर आई यह बड़ी गलती

Loading...

राजधानी के फिरोजशाह कोटला मैदान पर बुधवर को ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 35 रन से मात देकर वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया. साल 2017 के बाद कंगारू टीम की यह पहली बाइलेटरल सीरीज जीत है लेकिन इस जीत के साथ साथ जो बात ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बनी वह था कोटला के मैदान का स्कोर बोर्ड.

इस तरह हुई DDCA से गलती 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली के इस पुराने मैदान के मैन्युल स्कोर बोर्ड ने डीडीसीए की दुनियाभर में फजीहत कर दी. दरअसल इस मुकाबले में दिल्ली के इस मैन्युअल स्कोर बोर्ड पर कई कंगारू खिलाड़ियों के नामों की स्पैलिंग गलत थी जिसके चलते किसी और ने नहीं बल्कि खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डीडीसीए को ट्रोल कर दिया.

दो जगह कर दी गलती 

जानकारी के अनुसार स्पैलिंग की इन गलतियों पर चुटकी लेते हुए क्रिरकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया  उनकी टीम में कई नए खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं. दरअसल इस मैच में हाथ से चलने वाले स्कोर बोर्ड पर पैट कमिंस के नाम की स्पैलिंग PAT CUMMINS की जगह  PAT COMMINS लिखा गया. वहीं ग्लेन मैक्सवेल के नाम की स्पैलिंग GLEN MAXWELL की जगह MEXWELL लिखा गया. स्कोर बोर्ड पर महज स्पैलिंग की गलतियां ही नहीं थी. बल्कि कंगारू प्लेइंग इलेवन में मौजूद मार्कस स्टोइनिसस, एश्टन टर्नर और जे रिचर्डसन की जगह डॉर्सी शॉर्ट, एड्रयू टाय और जेसन बेहरनड्रॉफ को प्लेइंग इलेवन में दिखाया गया.

Loading...