आरोपी सिपाही संदीप पर भी चलेगा मुकदमा

लखनऊ। राजधानी के बहुचर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल इस मामले में आरोपी दूसरे सिपाही संदीप पर भी अब मुकदमा चलेगा जबकि पहले उसे क्लीन चिट दी जा चुकी थी। एडीजे कोर्ट ने विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि आरोपी सिपाही संदीप कुमार पर हत्या का मुकदमा चलेगा। शासकीय अधिवक्ता मनोज कुमार त्रिपाठी की दलीलें सुनने के बाद एडीजे प्रथम कल्पना तिवारी ने पुलिस की थ्योरी को खारिज कर दिया है। अदालत ने आरोपी संदीप को 22 मार्च तक कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में 29 सितंबर की रात एप्पल के एरिया सेल्स मेनेजर विवेक तिवारी की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने सीजीएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था, जिसमें सिपाही प्रशांत चौधरी के खिलाफ हत्या की धारा लगाते हुए पूरी वारदात का मुख्य आरोपी बताया गया। जबकि मामले में आरोपी एक अन्य सिपाही संदीप को क्लीन चिट दी गई थी। दोनों ही आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं। चार्जशीट में प्रशांत चौधरी के खिलाफ 302 की धारा लगाई गई। साथ ही मारपीट की धारा लगाई गई थी। उधर विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में एसआईटी भी अपनी जांच रिपोर्ट डीजीपी ओपी सिंह को सौंपी जाएगी थी।

एसआईटी रिपोर्ट में भी इस बात की तस्दीक की गई थी कि प्रशांत चौधरी ही हत्या का मुख्य आरोपी है। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में सभी पहलुओं को ध्यान में रखा था। इसमें साइंटिफिक और फॉरेंसिक जांच भी शामिल थीं। सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया था कि गाड़ी इतनी तेज नहीं चल रही थी जिससे प्रशांत और संदीप की बाइक को टक्कर मारी जा सके। साथ ही यह भी कहा गया कि प्रशांत ट्रेंड सिपाही है, जिसे पता था कि इतने करीब से गोली मारने पर मौत हो जाएगी।

E-Paper