पुणे में खेला जायेगा आईपीएल 2018 का प्लेऑफ मैच

- in खेल

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के इस साल के आखिर में भारत दौरे का एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच चार नवंबर को ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को यह जानकारी दी. वेस्टइंडीज इस दौरे में तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय मैच और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा.

गांगुली ने कहा, ‘‘हम एकमात्र टी20 के लिये कैरेबियाई टीम की मेजबानी करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि अगर पुणे इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर्स का आयोजन करने में नाकाम रहता है तो ईडन गार्डन्स को उसकी मेजबानी मिल सकती है. प्लेऑफ (एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2) की मेजबानी अभी महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) को मिली है.

दरअसल महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में पुणे में एलिमिनेटर और क्लालीफायर-2 मैच करने का आग्रह किया था, जिसे आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने मान लिया है. इस मसले पर आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, प्लेऑफ के लिए पुणे को प्रथामिकता दी जायेगी. अगर वहां की विकेट तैयार नहीं रहती है तब कोलकाता को चुना जायेगा.

Loading...

बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. वहीं टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. इसी मैदान में फाइनल मुकाबला भी आयोजित होगा. प्रतिबंध हटने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जायेगा.

Loading...
E-Paper