सलमा अंसारी के मदरसे में ॐ और अल्लाह की योग क्लास शुरू

योग की क्लास में ॐ और अल्लाह शब्द का उच्चारण करते ये बच्चे एक मदरसे के हैं जिसमे सभी धर्मों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी के अलीगढ में अलनूर चेरिटेबल ट्रस्ट के अधीन चलने वाले चाचा नेहरू मदरसे में अब हिन्दू और मुस्लिम छात्र छात्राओं को ॐ और अल्लाह का साथ साथ उच्चारण सिखाया जा रहा है। इसके लिए अलग से योग की क्लास भी बच्चों को दी जा रही है। कुछ दिन पहले सलमा अंसारी ने कहा था कि ॐ और अल्लाह शब्द से शक्ति और भरपूर ऑक्सीजन मिलती है और वो अपने मदरसे में इनका उच्चारण योग की क्लास में शुरू कराएंगी।  सलमा अंसारी के कहने के बाद अब इस मदरसे में सभी समुदाय के बच्चे ॐ और अल्लाह का उच्चारण कर रहे हैं।  इसके अलावा स्कूल में पड़ने आने वाले बच्चे प्रार्थना के समय गायत्री मन्त्र का भी जाप करते हैं। वहां पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चों का भी ये कहना है की ॐ शब्द के उच्चारण से हमको शान्ति मिलती है। मदरसे के प्राचार्य का भी कहना है कि हम बच्चों को हर धर्म की शिक्षा देना चाहते हैं। 
अलीगढ के सिविल लाइन्स क्षेत्र के चाचा नेहरू मदरसे में योग करते छात्र छात्राएं हर धर्म से जुड़े हुए हैं। यहाँ प्रतिदिन बच्चों के लिए योग की क्लास आयोजित की जाती है जिसमे छात्र छात्रों को ॐ और अल्लाह का उच्चारण कराया जाता है।  करीब चार हजार की संख्या वाले इस मदरसे में सभी धर्मो के बच्चे पड़ते है।  ये मदरसा अत्याधुनिक तरीके से बच्चों को शिक्षा देता है। इस मदरसे में  आधुनिक शिक्षा के साथ साथ सभी धर्मों की भी तालीम दी  जाती है। 
सलमा अंसारी ने अभी कुछ दिन पूर्व कहा था की ॐ और अल्लाह शब्द के उच्चारण से शक्ति और ऑक्सीजन मिलती है। और वो अपने मदरसे में इसे शुरू कराएंगी।  अब इस मदरसे में हिन्दू बच्चे जहाँ अल्लाह का उच्चारण कर रहे है तो मुस्लिम बच्चे ॐ शब्द का। बच्चों क कहना है की इन शब्दों के उच्चारण से शांति मिलती है। 
 
Loading...