ऐसा करने वाली महिलाएं होती हैं सेक्स के लिए सबसे ज्यादा अग्रेसिव…

शरीर में बदलाव के बाद और उम्र के बढ़ने के साथ सेक्स की चाह हर किसी में जागती है. जितने पुरुष उतावले होते हैं उतनी ही महिलाएं भी होती हैं. शारीरिक सम्बन्ध को लेकर महिलाएं अपने आप पर काबू नहीं रख पति है. एक बार इच्छा जागृत होने पर उनको सेक्स जरूरत होती है. लेकिन इसके कई कारण है जिनके कारण महिलाओं में ऐसा होता है. महिलाएं सेक्स हमेशा उतावलेपन में करती है और पुरुषों से ज्यादा अग्रेसिव होती है. जानते हैं इसके कारण.

महिलाओं की सेक्‍स लाइफ को लेकर एक बड़ा ही खुलासा किया गया है. जिसमें यह बताया गया है कि जो महिलाएं ज्‍यादा नींद लेती है, वही सबसे ज्‍यादा सेक्‍स करती है. महिला अपनी पर्याप्त नींद से एक घंटे अतिरिक्त नींद लेती है, उसमे सेक्स करने की इच्छा 14 पर्सेंट तक बढ़ जाती है. अधिक नींद से न सिर्फ महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ती है, बल्कि यह ज्यादा आनंददायक भी हो जाता है.

दरअसल, स्टडी में देखा गया कि अच्छी नींद न सिर्फ शरीर को स्फूर्त, मूड को तरोताजा और एकाग्रता बढ़ाती है, बल्कि इसका कनेक्शन सेक्स की इच्छा से भी होता है. सात घंटे 22 मिनट की औसत नींद से अधिक सोने वाली महिलाओं में उत्तेजना उनकी नींद के घंटों के अनुपात में बढ़ी हुई पाई गई.

E-Paper