अपने बच्चे को गोरा करने के लिए माँ ने कर दी ऐसी हरकत कि बच्चे की हालत हो गई ख़राब

एक मां के लिए बच्चा जैसा भी हो उसे वो प्यार करती है. माँ ही होती है जो उसके रंग भेद की तुलना नहीं करती. जैसा भी बच्चा होता वह उसे प्यार करती बिना किसी शर्त के. लेकिन एक माँ ऐसी है जिसे अपने बच्चे को गोरा करना था जिसके लिए उसने ऐसा कुछ किया कि आप हैरान रह जायेंगे. आइये आपको बता देते हैं इस माँ ने ऐसा क्या किया जिसे आप भी जानकर हैरान रहने वाले हैं.

बता दें, माँ ने अपने बच्चे को गोरा करने के लिए पत्थर से इतना रगड़ा कि बच्चे के पूरे शरीर पर घाव हो गए. इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस और चाइल्ड लाइन को किसी ने फोन कर महिला की इस करतूत की जानकारी दी. खबर के अनुसार इस महिला का नाम सुधा तिवारी है जो एक सरकारी स्कूल में टीचर है. उन्होंने इस बच्चे को उत्तराखंड स्थित मातृछाया से गोद लिया था. जिसने इस महिला की शिकायत की उसने बताया कि आरोपी सुधा बच्चे को गोद लेकर भोपाल लाई थी. उसे शुरुआत से ही बच्चे के काले रंग से दिक्कत थी.

दरअसल, उसका काला रंग दूर करने के लिए उसने कई जगह कोशिश की, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई. इसके बाद उसे किसी ने सलाह दी कि बच्चे के बदन पर काला पत्थर रगड़ा जाए तो वह गोरा हो जाएगा. जब इसकी सूचना पुलिस और चाइल्ड लाइन को मिली तो बच्चे को मुक्त कराया गया और हॉस्पिटल ले जाया गया. नियम के मुताबिक गोद लेने के बाद मातृछाया को बच्चे की हाल-खबर लेते रहना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. इसके कारण उन्हें पुलिस में जाना पड़ा.

E-Paper