दिल्ली विधानसभा के सत्र में ये रहेगी बीजेपी की रणनीति

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है और बीजेपी ने इसके लिए अपनी रणनीति तय कर ली है. गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि बीजेपी सदन में दिल्ली सरकार के कुशासन, अनियमितताओं, असफलताओं, भ्रष्ट आचरण पर सरकार से सवाल पूछेगी.

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में सीलिंग को लेकर सरकार के दोहेरे चरित्र, अधिकारियों के साथ मारपीट, मंत्री गहलोत की विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के बावजूद मंत्री पद पर बने रहने की अवैधता, श्रमिक कल्याण कोष में भारी भ्रष्टाचार, नगर निगमों को आर्थिक रूप से पंगु बनाने की साजिश, मैट्रो फेस – 4 को लेकर विलम्ब की राजनीति, राशन व्यवस्था को प्राईवेट हाथों में सौंपने की साजिश जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी काम रोको प्रस्ताव लेकर आएगी.

विजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि केजरीवाल विधानसभा सत्र के दौरान सदन से गायब रहते हैं, इसलिए बीजेपी ने उनसे अपील की है कि शुक्रवार से शुरू होने जा रहे सत्र में वो सदन में मौजूद रहें.

Loading...

गुप्ता ने बताया कि अल्पकालिक चर्चा हेतु बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष को 17 नोटिस भेजे हैं. गुप्ता ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मामले में बुरी तरह विफल रही है. इसके अलावा विजेंदर गुप्ता ने बताया कि तीन साल के कार्यकाल में आम आदमी कैंटीन न खोले जाने, मोहल्ला क्लीनिकों के विस्तार में देरी, अस्पतालों में नए बिस्तरों की व्यवस्था न होने, विभिन्न क्षेत्रों में पानी की सप्लाई न होने, मोहल्ला सभाएं गठित न किये जाने जैसे मुद्दों को भी दिल्ली विधानसभा में उठाया जाएगा.

विजेन्द्र गुप्ता ने आरोप लगाया  कि दिल्ली सरकार मेट्रो फेज 4 के रूट को कम करने की कोशिश में है, जिसका बीजेपी विरोध करेगी. विजेन्द्र गुप्ता के मुताबिक बीजेपी के सरकार से 160 सवालों की सूची है. कुछ महत्वपूर्ण सवाल हैं कि दिल्ली में आने वाले व्यवसायिक वाहनों पर 1500 करोड़ रुपये वसूलने के बाद भी फंड का पर्यावरण सुधार के लिए प्रयोग क्यों नही हो पाया. वहीं 500 नए विद्यालय बनाने में भी सरकार असफल रही है. कोई वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना सभी गैर-मान्यताप्राप्त स्कूलों को अगले शिक्षण सत्र से बन्द करने का आदेश. झुग्गीवासियों को झुग्गियों के बदले मकान न दे पाने की विफलता आदि कुछ अहम सवाल है जिसका जवाब बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से मांगा है.

Loading...