जयललिता के भतीजे दिनाकरन ने बनाई नई पार्टी, ये दावा किया

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के भतीजे टीटीवी दिनाकरन ने गुरुवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम ‘अम्मा मक्कल मुनेत्र कजागम’ रखा है. पार्टी के नाम की घोषणा करते वक्त वहां काफी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे. वे हाथों में जयललिता की फोटो और होर्डिंग लिए हुए थे.

बता दें कि जयललिता के निधन के बाद से उनके वारिश को लेकर एआईडीएमके में फूट पड़ गई थी. इसके बाद से पन्नीरसेल्वम, पलानीसामी और दीनाकरन ने पार्टी पर अपना-अपना अधिकार जताया. यह दौरा काफी नाटकीय तरीके से लंबा चला. इसके बाद पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी ने समझौता कर लिया और पलानीसामी सीएम बने.

पनालीसामी के सीएम बनने के बाद भी दिनाकरन ने हार नहीं मानी. वह जयललिता की परंपरागत सीट आरकेपुरम पर लगातार फोकस किए रहे. वहां हुए उपचुनाव में उन्हें बड़े अंतर से जीत मिली है. इसके बाद से वह खुद को जयललिता का वारिश बता रहे हैं. जीत के बाद उन्होंने कहा भी था कि जनता ने साबित कर दिया कि वे ही अम्मा के असली वारिश हैं. पार्टी की घोषणा के बाद दिनाकरन ने कहा, नए नाम और झंडे से हम राज्य में आने वाले सभी चुनाव को जीतेंगे. उन्होंने कहा कि हम दो पत्ती सिंबल को जबतक वापस नहीं कर लेते, कूकर सिंबल से ही चुनाव लड़ेंगे.

Loading...
E-Paper