गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने किया धरना प्रदर्शन

सिधौली।सीतापुर। गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (आरा) भानु गुट ने थाना अटरिया क्षेत्र के कुंवरपुर में धरना प्रदर्शन करते हुए लखनऊ और सीतापुर जिले में स्थित हैदरगढ़ चीनी मिल के गन्ना क्रय केन्द्रो पर घटतौली सहित अन्य समस्याओं का 13 सूत्रीय ज्ञापन दोनों जनपदों के जिलाधिकारियों सहित मुख्य मंत्री को भेजा है।

यूनियन के प्रदेश सचिव राम प्रकाश सिंह ने बताया कि बीते 22 जनवरी को यूनियन के हजारो  कार्यकर्ताओ ने अटरिया थाना परिसर में कई समस्याओ को लेकर आंदोलन किया था जिसमे  हजारो किसान मुख्यमत्री से मिलने के लिए लगभग दस किलोमीटर पदयात्रा करते हुए लख़नऊ सीमा में प्रवेश कर चुके थे लेकिन अधिकारियो के आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया  गया था। समय सीमा समाप्त होने के बाद भी किसानो की समस्याएं जस की तस है। आश्वासन के बावजूद कोई कार्यवाही नही हुई।

उन्होंने कहा कि अटरिया ए और अटरिया बी, अल्लीपुर, हरैया ए और बी, सरौरा ए और बी  व इटौंजा व बक्सी का तालाब की मुसपीपरी स्थित गन्ना केन्द्रो पर घटतौली केंद्र प्रभारियों द्वारा की जा रही है. उन्होंने कहा कि चीनी मिलो का पेराई सत्र समाप्त होने को है लेकिन किसानो का सैकड़ो बीघा गन्ना अभी खेतो में खड़ा है और मिल द्वारा किसानों को पर्चिया नही भेजी जा रही है। जिससे छोटे और मंझोले किसान परेशान है किसानो के आरोप है कि गन्ना केन्द्रो पर केंद्र प्रभारियो द्वारा सौ रूपये प्रति ट्राली सुविधा शुल्क वसूला जाता है जिसे रोका जाये और इनके खिलाफ कार्यवाही की जाए ज्ञापन में विकास खण्ड गोंदलामऊ क्षेत्र के तेरवा गाँव के राजेश अर्कवंशी के दरवाजे से रामदयाल के दरवाजे तक बनी नाली पूरी तरह चोक हो गयी है जिस के कारण जल निकासी की समस्या मनी हुई है।

Loading...

गाँव में पिछले 6 माह से एक महिला सफाईकर्मी की तैनात होने के बावजूद गाँव में एक दिन भी सफाई नही कराई गयी है जिस के कारण गाँव में बेहद गंदगी हो गयी। गाँव वालों मे महामारी फैलने की आसंका बनी हुई है। गाँव में अभियान चलाकर साफ सफाई कराई जाय। साथ ही लापरवाह सफाईकर्मी के विरूध विधिक कार्यवाही की जाय। सीएचसी गोंदलामऊ में एक मात्र डाक्टर होने की वजह से आने वाले मरीजो को बेरंग वापस होना पड रहा है। जिस डाक्टर की तैनाती है वह सी एच सी के प्रभारी है जो अस्पताल में नही रूकते है। उन्होंने सीएच सी पर चिकित्सको की तैनाती किये जाने की मांग की है।

इसके अतिरिक्त और अन्य समस्याएं भी बरकरार है। कुवँर पुर में हजारो की संख्या में  किसानो इकट्ठा होकर अपनी आवाज बुलंद की। इस अवसर पर प्रदेश सचिव राम प्रकाश, आशाराम रावत,नेकराम अर्कवंशी त्रिमोहन वर्मा, आशीष विश्वकर्मा,राजेश अर्क वंशी सर्वेश अवस्थी, भारत प्रसाद, लवकुश चौरसिया सहित हजारो की संख्या में किसान मुख्य मंत्री से मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास लखनऊ के लिए कुछ कर चुके थे।

Loading...