लडकियों के बूब्स के बारे में यह बातें यक़ीनन नहीं जानते होगे आप

महिलाये अक्सर अपने ब्रैस्ट को लेकर काफी चिंतित होती रहती है। महिलाये अधिकतर सोचती है की उनका एक ब्रैस्ट बड़ा और दूसरा ब्रैस्ट छोटा है। लेकिन उन्हें यह ज्ञात नहीं होता अन्य महिलाओ के भी ब्रैस्ट इसी तरह से आते है एक छोटा और एक बड़ा। महिलाओ के दोनों ब्रैस्ट कभी भी एक समान नहीं होते है। अधिकतर महिलाये सोचती है की उनके ब्रैस्ट का साइज छोटा है इसलिए वे कई प्रकार की दवाई खाती है जिससे कोई फर्क तो पड़ता नहीं पर इसका सेहत पर काफी बुरा असर पड़ता है। ब्रैस्ट का साइज सिर्फ सर्जरी से ही बड़ा या छोटा होता है।

महिलाये जब प्रेग्नेंसी में होती है तब उनके ब्रैस्ट बड़े हो जाते है। और कुछ समय बस पुनः सही हो जाते है। अधिकतर महिलाओ को यह ज्ञात नहीं होगा की जब वे पीरियड्स में होती है तब उनके ब्रैस्ट का साइज बड़ा हो जाता है और पीरियड्स खत्म होने के बाद वे पुनः अपने आकर में आ जाते है। यह जब हॉर्मोनल के बदलने से होता है। एक सर्वे वे यह ज्ञात हुआ है की सौ पुरुषो में से बीस प्रतिशित लोग आपके चहरे को देखते है बाकि 80 प्रतिशत पुरुषो की निगाहे आपके ब्रैस्ट पर ही होती है।

महिलाओ को ज्यादा फिटिंग वाली ब्रा नहीं पहननी चाहिए। आप चाहे तो रात में ब्रा नहीं भी पहने तो कोई दिक्क़त नहीं है। महिलाओ को ब्रैस्ट के बल नहीं सोना चाहिए ब्रैस्ट के बल सोने से बेस्ट का शेप बदल जाता है। विश्व के सबसे बड़े ब्रैस्ट टेक्सस में रहने वाली 34 वर्षीय शेला हर्शले के हैं,जो एक माडल भी है। लेकिन सबसे बड़े बेस्ट की सूचि में एक नाम और है। एनी हॉकिंस-टर्नर का नाम गिनेस रेकॉर्ड में सबसे बड़े ब्रैस्ट की सूचि में शामिल है।

E-Paper