ग्रेटर नोएडा में बोले PM मोदी, ‘इस साल देश में 100% विद्युतीकरण का लक्ष्‍य’…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (11 फरवरी) यूपी के दौरे पर रहेंगे. सोमवार सुबह पीएम मोदी ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक्सपो मार्ट में 13वें अंतरराष्ट्रीय तेल-गैस सम्मेलन और पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे हैं. इस दौरान कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल रामनाईक भी मौजूद हैं. इसके बाद पीएम मोदी वृंदावन में अक्षयपात्र के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां पीएम मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन कार्यक्रम के तहत वंचित वर्ग के बच्चों को 3 अरबवीं थाली परोसेंगे.

गौतमबुद्ध नगर के मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन से गुरुवार शाम प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम की सूचना मिलने के बाद यात्रा से जुड़ी तैयारी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 11 फरवरी सुबह 9:30 बजे पेट्रोटेक-2019 प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे.

वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन का कार्यक्रम देश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब परिवारों के बच्चों को मध्याह्न भोजन (मिड-डे-मील) योजना के तहत फाउंडेशन की ओर से चलाए जाने वाले कार्यक्रम का हिस्सा है. अक्षय पात्र फाउंडेशन के निदेशक (मीडिया) भरत दास ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री मिड-डे-मील योजना के तहत स्वयंसेवी संस्था(एनजीओ) अक्षय पात्र फाउंडेशन की 3 अरबवीं थाली अपने हाथों से बच्चों को परोसेंगे. इसी के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे-मील योजना के तहत भोजन की 3 अरब थाली परोसने का रिकॉर्ड बना लेगा.

वह वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में अक्षय पात्र की तीन अरबवीं भोजन की थाली सेवा को चिह्नित करने के लिए पट्टिका का अनावरण करेंगे और वंचित वर्ग के स्कूली बच्चों को भोजन भी परोसेंगे. मोदी इस्कॉन के आचार्य श्रील प्रभुपाद के विग्रह में भी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी सहित सरकार के कुछ अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे. अक्षय पात्र के निदेशक ने बताया कि साल 2012 में संस्था ने 1 अरबवीं थाली परोसने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जबकि 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसने संबंधी कार्यक्रम का आयोजन किया.

E-Paper