फिर विवादों में JNU: डीन ऑफ स्टूडेंट से छात्रों ने की मारपीट

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) एक बार फिर चर्चा में है. 12 मार्च का एक वीडियो शेयर हो रहा है, जिसमें छात्र डीन ऑफ स्टूडेंट से धक्कामुक्की करते दिख रहे हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि धरनारत छात्रों ने डीन ऑफ स्टूडेंट के साथ गाली-गलौच और मारपीट की. वहां तैनात गार्डों ने किसी तरह उन्हें वहां से सुरक्षित निकाला और मेडिकल चेक-अप के लिए हेल्थ सेंटर ले गए.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बयान में कहा है, जेएनयू के कुछ छात्रों ने डीन ऑफ स्टूडेंट के ऑफिस में 12 मार्च को सुबह 11.30 बजे प्रदर्शन रखा था. इस दौरान डीन ऑफ स्टूडेंट ने छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल को बात करने के लिए बुलाया था. बातचीत के दौरान ही 2.30 बजे 15 की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र वहां पहुंच गए और वहां नारेबाजी करने लगे. वे दरवाजों को पीट रहे थे और उसे सोफे से ब्लॉक कर दिए थे.

इस दौरान डीन लंच के लिए जाने के लिए निकलने लगे तो उनके साथ धक्कामुक्की और गाली-गलौच की गई. इसी दौरान सुरक्षाकर्मी वहां पहुंच गए और किसी तरह उन्हें बाहर निकाल कर हेल्थ सेंटर पहुंचे. जेएनयू प्रशासन ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. चीफ प्रॉक्टर ऑफिस इस मामले की जांच कर रहा है और यूनिवर्सिटी के नियमों के तहत कार्रवाई करने का प्रयास कर रहा है.

Loading...
E-Paper