6 करोड़ रूपए में बिकी 33 साल पुरानी 850 रुपये की अंगूठी…

हम आपको ब्रिटेन की एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे हैं जिनको हीरे की अंगूठी पहनने का बहुत शौक था. लेकिन पैसों की तंगी के चलते महिला हीरे की अंगूठी नहीं खरीद पाई और इसलिए उसने मार्केट से एक ऐसी अंगूठी खरीदी जो सिर्फ दिखने में हीरे की तरह ही लगती थी और लेकिन उसकी कीमत सस्ती हो. महिला ने उस नकली हीरे वाली अंगूठी को करीब 33 सालों तक पहना और फिर अचानक उसे एक दिन अंगूठी की सच्चाई पता चली जिसके बाद महिला का सिर चक्र गया.

दरअसल इस महिला ने मार्केट से महज 850 रुपये में हीरे जैसी दिखने वाली अंगूठी खरीदी थी. फिर उन्होंने अंगूठी को करीब 33 सालों तक पहना और इसके बाद महिला के दिमाग में अचानक पता नहीं क्या आया कि उसने वो अंगूठी बेचने की सोची. इसके लिए महिला ने एक व्यक्ति से संपर्क किया. जब उस आदमी ने अंगूठी बेचने के कारण के बारे में पूछा तो महिला ने बताया कि वो अंगूठी के नकली नग के कारण उसे बेचना चाहती है. फिर व्यक्ति ने महिला को जो बताया उसे सुनकर उसे बेहोश होते-होते बची.

उस व्यक्ति ने महिला को बताया कि वो जिस अंगूठी को नकली समझ कर पहन रही है, हकीकत में वो एक असली हीरे की अंगूठी है. अंगूठी के बारे में व्यक्ति ने बताया कि ये अंगूठी 26.27-k कैरट डायमंड से बनी है. जब महिला ये अंगूठी लेकर हीरों के एक एक्सपर्ट के पास पहुंची तो उन्होंने महिला को वो अंगूठी नीलाम करने की सलाह दी. उस अंगूठी की कीमत करीब 6 करोड़ 83 लाख थी और तमाम तरह के टैक्स काटकर महिला को इस अंगूठी के करीब 4.5 करोड़ रुपये मिले.

Loading...
E-Paper