जहरीली शराब पीने से 12 ग्रामीणों की मौत, 4 की हालत गंभीर, 13 कर्मचारी निलंबित

उत्तराखंड के रुड़की में झबरेड़ा क्षेत्र के बल्लूपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। एसएसपी जनमेजय प्रभाकर खंडूरी के अनुसार, गांव में एक व्यक्ति के घर में तेरहवीं के भोज का कार्यक्रम था। इस दौरान वहां कुछ ग्रामीणों ने शराब पी थी। वहीं, इस मामले में डीएम ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जिम्मेदारी एडीएम ललित नारायण मिश्रा को सौंपी गई है।

शराब पीने के बाद वहां ग्रामीणों की हालत खराब होने लगी जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अवैध मदिरा के सेवन को लेकर लापरवाही बरतने के मामले में अपर आबकारी आयुक्त अर्चना गहरवार ने 13 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही सभी कर्मचारियों को देहरादून अटैच कर दिया है।
इन्हें किया निलंबित:

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा घर पर बनाई जा रही कच्ची शराब पीने के कारण हुआ होगा। पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

वहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है। क्योंकि शराब पीने और खाना खाने के बाद ही लोगों की तबियत बिगड़ी थी। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

मृतकों के नाम:

-संजय पुत्र मामराज उम्र 38 निवासी नगला सलारू
-जीत सिंह पुत्र कर्म सिंह उम्र 50 निवासी लाठर देवा
-विश्वास पुत्र रतिराम उम्र 45 निवासी बिंदु खड़क
-नरेश पुत्र सिमर उम्र 48, निवासी जाहजगड़
चंद्रभान पुत्र मेहर सिंह उम्र 50 निवासी भलस्वागाज
-धानु पुत्र हरफूल उम्र 45 निवासी नोरंग पुर उत्तर प्रदेश
-चरण सिंह पुत्र भुल्लन उम्र 50 निवासी बिंदुखड़क
-राजकुमार पुत्र पाल सिंह उम्र 30 साल निवासी भलससवावागाज
-जसवीर पुत्र सिताब सिंह, बिंदुखड़क
-ज्ञान सिंह पुत्र राम उम्र 40, निवासी बल्लु पुर
-स्वराज पुत्र सुनील उम्र 40 , निवासी बल्लुपुर

Loading...
E-Paper