सबसे बड़ी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताई हार की वजह

टी-20 सीरीज के पहले ही मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को टी-20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी हार दे दी है। वेलिंग्टन में बुधवार को खेले गए तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत 80 रन से हार गया। रनों के लिहाज से टी-20 क्रिकेट में यह भारत की अब तक की सबसे बड़ी हार है.इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपना टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 219 रन बनाया।

यह बोले कप्तान रोहित  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के लिए बता दें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि ‘ये मुश्किल मैच था, हमने तीनों विभागों में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। हम जानते थे कि छोटा मैदान होने के बावजूद यहां पर 220 रन का लक्ष्य आसान नहीं रहने वाले। हमने साझेदारियां नहीं बनाई जिसकी वजह से ये मुश्किल हो गया। बता दें भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने 31 गेंदों में सर्वाधिक 39 रन की पारी खेली। मगर उनकी बल्लेबाजी से कहीं नहीं लगा कि वे जीत के लिए खेल रहे हैं।

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

इसी के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने टॉस जीतकर इस विकेट पर लक्ष्य का पीछा करना चुना। उन्होंने कहा कि हम लक्ष्य का अच्छे से पीछा करते हैं। इसलिए हम ऑलराउंडर्स समेत 8 बल्लेबाजों के साथ खेले। हमें सिर्फ एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी जो कि हम नहीं कर सके. बता दें मेजबान कीवी टीम के लिए बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 20 गेंदों पर 34 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने भी 22 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली।जबकि फर्ग्यूसन 2 और साउदी ने 3 विकेट अपने नाम किया। 

Loading...
E-Paper