पाकिस्तान ने कश्मीरी एकजुटता दिवस के बहाने भारत पर निकाली बौखलाहट…

पाकिस्तान ने मंगलवार को कश्मीरी एकजुटता दिवस मनाया। इसके बहाने पाकिस्तान के शीर्ष नेताओं ने घाटी में अलगाववादियों का समर्थन देने के साथ ही भारत पर बौखलाहट निकाली। पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पीओके के मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत सरकार से कश्मीरी लोगों के अधिकारों को बरकरार रखते हुए कश्मीर समस्या का न्यायपूर्ण व शांतिपूर्ण समाधान निकालने की बात कही। उन्होंने अलगाववादियों कोक आश्वस्त किया कि आत्मनिर्णय के वाजिब अधिकार को लेकर घाटी में चल रहे संघर्ष में पूरा पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर में कथित अत्याचार के लिए भारत की निंदा की। उन्होंने कहा कि सात दशक बीत चुके हैं और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा अनसुलझा है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने लंदन से अपने संदेश में कहा कि पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान के लोग कश्मीर के बहादुर लोगों के प्रति समर्थन की फिर से पुष्टि करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस लंबे समय से चल रहे विवाद का न्यायोचित और शांतिपूर्ण हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध है।

उधर, इस मामले में भारत का कहना है कि कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और पाकिस्तान के पास देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है।

Loading...
E-Paper