जिस व्यक्ति के पैर पर होता है यह निशान वह राजा की तरह जीता है आपकी जिंदगी

आप सभी जानते ही हैं कि हाथ को देखकर अपने भविष्य के बारे में जानकारी हांसिल की जा सकती है. ऐसे में केवल हाथों की रेखाएं ही हमारे बारे में बहुत कुछ नहीं कहती बल्‍कि पैरों की रेखाएं भी बहुत कुछ बताती है. जी हाँ, आज हम आपको पैरों की लाइन के द्वारा भूत और भविष्‍य बताएंगे, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आइए बताते हैं.

* कहते हैं अगर पैरों की तर्जनी उंगली में एक खड़ी रेखा हो तो विवाह जल्दी होता है और जीवनसाथी से अधिक प्रेम मिलता है.

* कहा जाता है जिस महिला के पैर में सांप या चूहे के आकार की रेखा होती है उसका जीवन कष्टदायी होता है और इसी के साथ ही समय-समय पर उसे धनहानि भी होती है.

* कहते हैं अगर पैरों के मध्य से एक रेखा मध्यमा उंगली तक जाए तो व्यक्ति को जीवन में सब सुख मिल जाते हैं.

* कहा जाता है पैरों में दाईं ओर का घूमा हुआ चक्र का चिह्न, माला या अंकुश का चिह्न हो तो व्यक्ति को राजसुख प्राप्त होने लगता है.

* ज्योतिषों के अनुसार पैर में शंख, चक्र, मछली का निशान हो तो व्यक्ति मंत्री पद और चल-अचल संपत्ति हांसिल करता है.

* कहा जाता है जिस व्यक्ति के पैर में ध्वज, छत्र, चक्र, स्वास्तिक, पद्म आदि चिह्न हो वह सम्राटमाना जाता है.

* कहते हैं अगर पैर में हाथी, घोड़ा, तोमर, पर्वत, अंकुश, स्तंभ, कुंडल, बिल्व, रथ या पैदी जैसे एक या अनेक चिह्न हों तो व्यक्ति प्रतिष्ठित उच्चाधिकारी या प्रधानमंत्री बनता है. वहीं अगर पैरों में कुकुर, सियार, भैंसा, उल्लू या कौए जैसी आकृति होना अच्छा नहीं मानते हैं.

* कहते हैं अगर पैर में सूर्य, चन्द्र, नक्षत्र, पृथ्वी, चक्र, चामर, व्यंजन, तोरन, सिंह, छात्र, स्वस्तिक, पूर्ण, कुंभ, मकर, हंस, अंकुश, पद्म जैसे एक या एक से ज्यादा चिह्न हों तो व्यक्ति सौभाग्य, ऐश्वर्य, संपत्ति और जीवन के सभी सुख मिल जाते हैं.

Loading...
E-Paper