जया बच्चन ने चुनाव आयोग में 1,000 करोड़ की बताई संपत्ति

नई दिल्ली: मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन राज्यसभा चुनाव के नामांकन के बाद सबसे धनी सांसद बन गई हैं. उन्होंने बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा. इस दौरान उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1,000 करोड़ रुपये बताई है. अब तक सबसे ज्यादा घोषित संपत्ति बताने वालों में भाजपा के रविंद्र किशोर सिन्हा का नाम शामिल था, जिन्होंने 2014 में 800 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की थी.

2012 में कुल संपत्ति थी 493 करोड़ रुपये

अभिनेत्री जया बच्चन ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. 2012 में उन्होंने 493 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति की घोषणा की थी. अब अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनकी चल संपत्तियां बढ़कर 540 करोड़ रुपये हो गई हैं. अमिताभ और जया बच्च्न के पास 62 करोड़ रुपये मूल्य का सोना है. इसमें अकेले अमिताभ के पास 36 करोड़ रुपये का सोना है, जबकि जया का 26 करोड़ रुपये का आभूषण है. उनके पास 13 करोड़ रुपये के 12 कार हैं. इसमें मॉडल में रोल्स रॉयस, तीन मर्सिडीज, पोर्श और रेंज रोवर शामिल हैं. अमिताभ के पास टाटा नैनो कार और ट्रैक्टर भी है.

Loading...

अमिताभ के पास है नौ लाख की एक कलम

टीओआई रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ और जया ने क्रमशः 3.4 करोड़ और 5 लाख रुपये की खुद के पास घड़ियां हैं. अमिताभ की 9 लाख रुपये की एक कलम है. उनके पास फ्रांस में एक आवासीय भूखंड है, और उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में भूमि है. उनके पास नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद और गांधीनगर में भी संपत्ति है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 23 मार्च को मतदान होना है.

Loading...
E-Paper