इस अजीब काम के लिए पहले की महिलायें करती थी प्याज का उपयोग

प्याज सलाद के रूप में खाना सभी को अच्छा लगता है. वहीं सब्जी में प्याज का इस्तेमाल किया जाता है इससे आपका आपके खाने में स्वाद बढ़ता है और आपको कई फायदे भी होते हैं. प्याज का इस्तेमाल गर्मी में अधिक किया जाता है. लड़कियां प्याज़ को बाल बढ़ाने और बालों से रुसी खत्म करने के लिए भी प्रयोग करती हैं. पहले के ज़माने में महिलाएं प्याज़ का इस्तेमाल ऐसे काम के लिए करती थी जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. आइये जानते हैं उसके बारे में.

महिलाओं के लिए किया जाता था प्याज का इस्तेमाल:

* प्याज का इस्तेमाल उन महिलाओं के लिए करते थे जो माँ नहीं बन पाती थी. जिन महिलाओं को माँ बनने में समस्या आती थी उस महिलाओं को प्याज से बनी दवाई दी जाती थी.

* पहले की महिलाएं प्याज का इस्तेमाल पूजा और अंतिम संस्कार करने के लिए करती थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पांच हज़ार साल पहले हुई खुदाई में प्याज के अवशेष मिले थे.

* इस बारे में शोधकर्ताओ ने बताया है कि मिस्त्र के राजा की माँ की ममी में भी प्याज के अवशेष बरामद किए गए थे. यह घटना वाकई में बहुत ही चौंकाने वाली है. उसी के बाद से महिलाएं प्याज को इस काम के लिए इस्तेमाल करने लगी.

Loading...
E-Paper