आज से शुरू होगा यूपी विधानसभा का बजट सत्र, हंगामे की संभावना

प्रदेश में विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू होगा। बताया जा रहा है की यह सत्र के काफी हंगामेदार रहने की संभावना है। पहले दिन राज्यपाल राम नाईक दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करेंगे। सपा, बसपा व कांग्रेस के सदस्य उनके अभिभाषण पर विरोध जता सकते हैं। प्रदेश में हुई भाजपा की एक बैठक में सरकार का पक्ष मजबूती से रखने और विरोधियों को जवाब देने की रणनीति पर चर्चा भी हुई।

ऐसा रहेगी विधानसभा की कार्यवाही 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। 8 फरवरी को भी राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। 9-10 जनवरी को अवकाश रहेगा। 11 फरवरी को बजट पर सामान्य चर्चा प्रारंभ होगी। इसी बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार से जनता का भरोसा उठ गया है। सरकार ने एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है।   

आज बंगाल में योगी 

जानकारी के लिए बता दें की प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। बीती रविवार को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर लैडिंग की अनुमति न दिए जाने की वजह से इस बार योगी ने झारखंड से सड़क मार्ग से पुरुलिया जाने का कार्यक्रम बनाया है। इसी के चलते कयास लगाए जा रहे है की योगी विधानसभा की कार्यवाही में फिलहाल शिरकत नहीं करेंगे। 

Loading...
E-Paper