जानिए सेक्स लाइफ के रहस्य

यदि आपको लगता हैं कि आप यौन जीवन के एक्सपर्ट हैं तो एक बार फिर सोच लीजिये. आज हम यौन जीवन से जुड़े कुछ ऐसे राजों से पर्दा फंस करेंगे जिसे देख आप भौचक्का रह जायेंगे. अमेरिका की राष्‍ट्रीय सर्वे कंपनी ने लोगों के यौन संबंधों पर एक बड़ा सर्वेक्षण किया. जिसमे तीन एज ग्रुप्‍स को चुना गया. पहला 25 से 30 दूसरा 31 से 45 और तीसरा 46 के पार. इस सर्वेक्षण में कई असहज सवाल किये गये, जिनके जवाब लोगों ने खुलकर दिये. इस सर्वेक्षण में सिर्फ यौन संबंधों पर ही नहीं बल्कि प्रेम संबंधों पर भी सवाल किये गये. तो आइए जानते हैं राजों को.

1. यौन सम्बन्धी समस्याओं में पति अपने राजो को छुपाये रखने में माहिर होते हैं. जबकि पत्नी पति को सब कुछ बता देती हैं.

2. कुंवारे लोग शादीशुदा लोगों की तुलना में अधिक तनाव और चिंता में रहते हैं. तथा बीमार भी ज्यादा पड़ते हैं. 

3. रोजाना सेक्स करने से हृदय रोग, ब्लड प्रेसर, मधुमेह, आदि रोग होने की सम्भावनाये कम हो जाती हैं. 

4. यौन क्रिया के दौरान बड़ी पुरुष अपनी चरम सीमा तक जल्द पहुंच जाते हैं जबकि महिलाएं  काफी समय लेती हैं.

5. सिगरेट, शराब, आदि के अधिक सेवन व जरूरत से ज्‍यादा तनाव लेने से पुरुषों के स्‍पर्म काउंट कम होने की आशंका बनी रहती है. यदि स्‍पर्म काउंट कम हुआ बच्‍चा पैदा करने में कठिनाई होती है.

6. लोगो में ग़लतफ़हमी हैं कि मैथुन क्रिया नपुंसकता की जननी हैं. जबकि ऐसा कुछ नहीं है. यह स्‍वास्‍थ्‍य के लिये तभी हानिकारक होता है, जब जरूरत से ज्‍यादा किया जाये अन्यथा मैथुन मा‍नसिक शांति प्रदान करता है.

7. एक सर्वे के अनुसार 22 प्रतिशत पुरुष पूरी रात आलिंगनबद्ध होकर सोना चाहते हैं, जबकि ऐसा चाहने वाली महिलाओं की संख्या 18 प्रतिशत है.

Loading...
E-Paper