यूपी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका! हाथ का साथ छोड़ साइकिल की सवारी के लिए तैयार ये नेता

यूपी के औरैया जिले में कांग्रेस के एक नेता साइकिल पर सवार हो सकते हैं। इस बात के संकेत बीते दिनों लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हुई मुलाकात के बाद से मिल रहे हैं। इसके साथ जिले की सीमा से लगी अकबरपुर लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन से दावेदारी भी ठोंक सकते हैं।

गौरतलब है कि शहर के मार्बल व्यापारी प्रभाकर पांडे काफी समय से कांग्रेस पार्टी में थे। वह कांग्रेस पार्टी में पीसीसी भी रह चुके हैं। पड़ोसी जनपद कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहले विधानसभा का चुनाव लड़े थे और उसके बाद अभी हाल ही में वहां के विधायक के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़े थे। इन दोनों चुनावों में प्रभाकर ने अच्छा खासा वोट हासिल किया था। यह अलग बात है कि वह चुनाव नहीं जीत सके थे।

अब लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। बीते दिनों पूर्व मंत्री विनोद यादव के साथ राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से प्रभाकर की हुई मुलाकात के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि वह साइकिल पर सवार हो सकते हैं।
चर्चाओं पर गौर करें तो यह भी कहा जा रहा है कि इटावा लोकसभा सीट सुरक्षित है। ऐसे में पड़ोसी जनपद की अकबरपुर लोकसभा सीट से दावेदारी ठोक सकते हैं। प्रभाकर खेमे से जो जानकारी मिली है उसके हिसाब से 16 फरवरी को कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ लखनऊ में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

प्रभाकर पांडे ने बताया कि अभी हाल-फिलहाल पार्टी में शामिल हो रहे हैं। बात दावेदारी की तो इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। हाईकमान का निर्णय सर्वमान्य होगा। उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसका निर्वहन करेंगे। इस दौरान लखनऊ में पार्टी के वरिष्ठ नेता रानू पालीवाल, बबलू यादव मौजूद रहे।

Loading...
E-Paper