ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों की तारीख बदली, अब इस दिन यहां होंगे मुकाबले

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने भारत दौरे की शुरूआत 24 फरवरी को विशाखापत्तनम में टी-20 मैच से करेगी जो पहले बेंगलुरु में खेला जाना था। बेंगलुरु अब 27 फरवरी को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा जो पहले विशाखापत्तनम में खेला जाना था।

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने सुरक्षा कारणों से 24 फरवरी को श्रृंखला के पहले मैच की मेजबानी करने में असमर्थता जतायी थी। उन्होंने बीसीसीआई से तारीख बदलने की गुजारिश की थी जिसे प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य विनोद राय और डायना इडुल्जी ने मान लिया। 

बेंगलुरु में 24 फरवरी को ‘एयरो इंडिया शो’ का आयोजन होना है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम की वजह से पुलिस अधिकारियों ने केएससीए को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थता जताई। केएससीए ने बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को इसके बारे में लिखा जिसे उन्होंने सीओए के पास भेज दिया।

सीओए प्रमुख राय ने पीटीआई से कहा, ‘यह एक वास्तविक कारण है जिससे केएससीए उक्त तिथि (24 फरवरी) को मैच आयोजित नहीं कर सकता था। कार्यवाहक सचिव ने मुझे विशाखापत्तनम टी20 अंतराष्ट्रीय के साथ तारीखों की अदला-बदली के लिए अनुरोध भेजा था जिसे मैंने स्वीकृति दे दी है।’ 

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन सप्ताह के दौरे पर दो टी 20 अंतर्राष्ट्रीय और पांच वनडे मैच खेलेगी। एकदिवसीय मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और नई दिल्ली (13 मार्च) में होंगे।

Loading...
E-Paper