साइकिल से राज्यसभा नामांकन भरने पहुंचे BJP उम्मीदवार मनसुख मंडाविया

गुजरात बीजेपी से राज्यसभा के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला ने सोमवार को राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन दाखिल किया. केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया साइकल पर सवार होकर अपने घर से नामांकन दाखिल करने पहुंचे. वहीं पुरुषोत्तम रुपाला ने भी अपना नामांकन दाखिल किया. बता दें कि 12 मार्च राज्यसभा के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है.

BJP की चार राज्यसभा सीट में से दो सीट कांग्रेस को मिली

दिलचस्प बात तो ये है कि, गुजरात में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की वजह से बीजेपी की चार राज्यसभा सीटों में से दो सीट कांग्रेस को मिली है. पिछली बार सभी चार राज्यसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने सदस्यों को सांसद बनाया था. इसमें वित्तमंत्री अरुण जेटली भी थे, जो कि इस बार उत्तर प्रदेश से अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं. बता दें कि गुजरात से बीजेपी के राज्यसभा के 4 सदस्यों का कार्यकाल 4 अप्रैल को पूरा होगा. 

23 मार्च को होगा चुनाव

राज्यसभा की 58 सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होगा.  मध्यप्रदेश से बीजेपी के थावर चंद गहलोत, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी ने नामांकन दाखिल किया है. बता दें कि बीजेपी ने चुनावों के लिए 26 उम्मीदवारों की घोषणा की है. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 8 नामों की घोषणा की थी. वहीं रविवार को दूसरी सूची में 18 नामों की घोषणा की गई.

Loading...
E-Paper