औरतो की सेक्स लाइफ को लेकर हुआ एक बड़ा खुलासा…

जैसा कि आप जानते हैं कि हर महिला को मासिक धर्म की समस्या से गुजरना पड़ता है। तथा महिलाओं को इस दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करता है। इस दौरान महिलाओं को दर्द तथा थकान और चिडचिडेपन जैसा परेशानियों से जुझना पड़ता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में महिलाओं की सेक्स लाईफ से जुडे कुछ ऐसे ही फेक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में इस बात को लेकर एक शोध किया था कि क्या मासिक धर्म बंद होने के बाद महिलाओं की संबंध बनाने की इचिछा खत्म हो जाती है। इस शोध में सामने आया कि मासिक धर्म होने का प्रभआव महिलाओं की संबंध बनाने की इचिछा पर नहीं पड़ता।

महिलाओं के मासिक धर्म से संबंध बनाने की इचिछा पर पड़ने वाले प्रभआव के बारे में जानने के लिए शोधकर्ताओं ने महिलाओं पर कई सालों तक अध्ययन किया। तथा इस सोध में वे इस निर्णय पर पहुंचे कि महिलाओं में मासिक चक्र के खत्म होने के बाद भई संबंध बनाने की इचिछा जाग्रत रहती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस अध्ययन के बाद शोधकर्ताओं ने बताया कि आमतौर पर महिलाओं में होने वाली यौन समस्याओं के लिए मासिक धर्म को जिम्मेदार माना जाता है। जबकि ऐसा होता नहीं होता।

E-Paper