जानिए, कितनी बार करना चाहिए महीने में सेक्स और क्यों?

जैसा की आप जानते हैं कि हमारे समाज में शारीिक संबंधों को लेकर बात करने से लोग कतराते हैं। जिसके चलते लोगों के जहन में शारीरिक संबंधों को लेकर कई तरह के सवाल रहते हैं। तथा इस संबंद में जानकारी के अभआव के चलते लोग अपनी ही धारणाएं बना लेते है। इस लिए आज हम आपको इस आर्टिकल में शारीरिक संबंधों से जुडे कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में अक्सर लोग गलत धारणा बना लेते हैं।

अभई हाल ही में इस बात को लेकर एक शोध किया गया था कि महिलाओं के लिए सेक्स की स्तिष्टी के लिए कितनी बार सेक्स करना जरुरू रहता है। इश शोध में सामने आया कि अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट महिलाएं महीने में 11 बार शारीरिक संबंध बनाती है। वहीं अगर नव विवाहित कपल्स की बात करें तो ये आकड़े इससे गई गुना ज्यादा है।

वहीं इस शोध में सामने आया है कि जो स्त्री और पुरुष अपनी सेक्स लाइफ को लेकर समतुषट रहते हैं वे अपने कार्यक्षेत्र में अधिक एक्टिव रहते हैं। तथा ऐसे लोग दिन भर तरो जाता महसूस करते हैं। वहीं इसके विपरीत जो लोग अपनी सेक्स लाईफ को लेकर संतुष्ट नहीं रहते वे अपने कार्यक्षेत्र में इतने एक्टिव नहीं रहते।

वहीं इश शोध में सामने आया है कि आज के समय में लोगों की जीवन शैली में आ रही परिवर्त तथा तनाव के कारण लोगों की सेक्स लाईफ भई प्रभआवित होती है। जिसके चलते लोग तनाव में रहते हैं। तथा उनके रिश्तों में दूरियां आ जाती है।

E-Paper