पाकिस्तान: बलूचिस्तान में तेल टैंकर से भिड़ी बस, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 पहुंचा

दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में सोमवार को एक ट्रक से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हब के पास लसबेला जिले में ईंधन से भरे ट्रक ने कराची से बलूचिस्तान के पंजगुर जा रही बस को टक्कर मार दी जिसके बाद यह हादसा हुआ। अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह बस कराची शहर से 40 यात्रियों को लेकर पंजगुर जिले जा रही रही थी।

लासबेला जिले में स्थानीय प्रशासन प्रमुख शबीर मंगल ने एएफपी को बताया, ‘हमने गाड़ी से 27 शवों को बरामद किया है। सभी जल चुके थे।’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है। सभी लोगों की मौत आग की चपेट में आने से हुई है।

ज्यादातर शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान कर पाना भी मुश्किल है। इसके अलावा सुविधाओं और एंबुलेंसों की कमी के कारण घायलों को कराची ले जाने में काफी समय लग रहा है। बलोचिस्तान के बेला से निर्वाचित मुख्यमंत्री जे. कमाल खान ने दो दर्जन से ज्यादा लोगों के मारे जाने की इस घटना पर दुःख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। ईदी फाउंडेशन के लोग भी बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

E-Paper