बरनाला की रैली में कैप्टन-मोदी पर केजरीवाल ने बोला हमला, कहा- इन्होंने धोखे से सरकारें बनाई

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह व नरेंद्र मोदी ने धोखा देकर सरकारें बनाई हैं। कैप्टन सरकार ने बेरोजगारों, किसानों, दलितों, मजदूरों, मुलाजिमों के साथ किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया। इसी तरह मोदी ने भी बड़े-बड़े जुमले सुनाकर सरकार बना ली। केजरीवाल रविवार को बरनाला की अनाज मंडी में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व भाजपा नेता हरमोहन सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए, जिनको केजरीवाल ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।

केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब में सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति के दुखी हैं। ऐसी ही हालत दिल्ली में थी, लेकिन हमने दिल्ली में जिंदगी सुधार दी, सरकारी स्कूलों को माडर्न और एसी बना दिया। दिल्ली के सारे सरकारी अस्पताल एसी हैं। 10 लाख तक का इलाज फ्री किया जाता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप ने अकाली भाजपा और कांग्रेस को आजमा लिया, लेकिन इस बार गलती न करें। संसद में आप के सांसदों के बगैर पंजाब की अन्य पार्टियों ने लोगों की आवाज नहीं उठाई। अगर पंजाब के मुद्दों के लिए जरूरत पड़ेगी तो संसद ठप कर देंगे। केजरीवाल ने कहा कि जो लोग आम आदमी पार्टी छोड़कर गए हैं, वह पार्टी में रहने लायक नहीं थे। वह पद और टिकट के लालची थे।

पंजाब की खातिर मान ने छोड़ी शराब
इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान ने बड़ा चैलेंज कबूला, वह जलालाबाद से सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़े क्योंकि आज पंजाब की हालत के लिए सुखबीर बादल जिम्मेदार हैं। भगवंत मान पंजाब को बादलों से मुक्त करवाना चाहते थे। लेकिन कांग्रेस व अकाली भाजपा ने मिलकर भगवंत मान को हरा दिया। अब वह मान को नीचा दिखाने के लिए शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन भगवंत मान ने आज स्टेज से पंजाब व पंजाबियों के हितों के लिए कभी शराब न पीने की कसम खा ली है। भगवंत मान ने अपने पंजाब की खातिर, देश की खातिर अपनी मां की हाजिरी में शराब छोड़ी है। इस दौरान स्टेज पर सांसद साधू सिंह, सांसद भगवंत मान, विरोधी धिर के नेता हरपाल चीमा, विधायक अमन अरोड़ा, विधायक मीत हेयर, विधायक कुलवंत पंडोरी, विधायक बलजिंदर कौर, विधायक रूपिंदर कौर रूबी और डॉ. बलवीर सिंह मौजूद थे।

प्रधानमंत्री का फैसला गठबंधन के जीतने के बाद
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में जो महागठबंधन बनने जा रहा है, प्रधानमंत्री कौन होगा, इसका फैसला गठबंधन के जीतने के बाद सर्वसम्मति से लिया जाएगा। केजरीवाल रविवार को बरनाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लडे़गी। उन्होंने कहा कि बेअदबी के लिए बादलों के साथ-साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह भी बराबर के जिम्मेदार हैं।

अमर शहीद ठीकरीवाल को दी श्रद्धांजलि
अरविंद केजरीवाल रविवार को प्रजामंडल लहर के अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला की वर्षगांठ पर गांव ठीकरीवाला पहुंचे। इस अवसर पर केजरीवाल ने कहा कि शहीद हमारे देश और कौम का सरमाया होते हैं, जो कौमें अपने शहीदों को भुला देती हैं, वह कौमें इतिहास से खत्म हो जाती हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाल ने अपनी शहीदी देकर देश और कौम की रक्षा की। इस अवसर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया, सांसद भगवंत मान, विधायक कुलवंत पंडोरी, विधायक मीत हेयर सहित आप के सभी नेताओं ने शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला को श्रद्धांजलि दी। केजरीवाल व मनीष सिसौदिया को प्रबंधक कमेटी ने मंच पर सम्मानित किया।

E-Paper