अगर आपके विवाह में आ रही हैं बाधाएं तो घर में लगाएं ये फूल, बनने लगेंगे विवाह के योग…

घर के वास्तु को सही रखने में फूलों का अहम योगदान होता है, जिस घर में रंग-बिरंगे फूल लगे होते हैं उस घर से नकारात्मकता दूर रहती है। फूल खुशहाली का तो प्रतीक होते ही हैं इसके साथ ही एक फूल को फेंगशुई में बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ये फूल कुंवारों के लिए बड़े ही काम का होता है। ये माना जाता है कि अगर इस फूल को घर में लगाया जाए तो अविवाहितों का विवाह होने के योग बनने लगते हैं और जल्दी ही उन्हें अपना मनचाहा जीवनसाथी मिलता है। आइए आपको बताते हैं इस फूल के बारे में……

इस फूल को पियोनिया के फूल के नाम से जाना जाता है। फेंगशुई के अनुसार जिस घर में ये फूल लगा होता है उस घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है। इसके साथ ही जिन लोगों की शादी प्रयास करने के बाद भी नहीं हो रही है ऐसे लोगों को ये फूल घर में लगाना लाभदायक रहता है।

फेंगशुई के अनुसार ये पौधा घर में लगाने से विवाह के योग बनने लगते हैं और व्यक्ति की जीवनसाथी की खोज पूरी होती है। वहीं अगर पति-पत्नी में झगड़ा होता रहता है तो इस फूल को घर में लगाना चाहिए। इसे घर में लगाने से पति-पत्नी के बीच के आपसी संबंध मजबूत होते हैं और दोनों के बीच प्यार बना रहता है।

E-Paper