मीसा भारती का विवादित बयान, कहा- ‘उस वक्त ऐसा लगा किया कि रामकृपाल यादव के हाथ काट दूं’

लोकसभा चुनाव की आहट के बीच इन दिनों राजनीतिक मर्यादा के बंधन टूटते जा रहे है। इसी कड़ी में अब लालू की बेटी और राष्ट्रीय जनता दल की राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को लेकर विवादित बयान दिया है। दरअसल मीसा भारती ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान रामकृपाल यादव के भाजपा में शामिल होने की बात पर बोलते हुए कहा कि उस वक्त मन किया कि उनके हाथ काट दूं।

मीसा ने कहा कि रामकृपाल यादव कुट्टी (चारा) काटता था। उनके परिवार ने रामकृपाल को कुट्टी काटने वाले से नेता बना दिया। उनके लिए बहुत सम्मान था मगर यह खत्म हो गया जब उन्होंने सुशील मोदी से हाथ मिला लिया। यह देखकर उनका मन किया कि कुट्टी काटने वाले गड़ासे से ही रामकृपाल यादव का हाथ काट डालें।

पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के विक्रम में एक सभा के दौरान मीसा भारती ने यह बातें कही। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राजद ने मीसा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया था। इससे नाराज होकर रामकृपाल यादव ने भाजपा का दामन थाम लिया था। चुनाव में भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने मीसा भारती को हरा दिया था। अब मीसा ने कहा है कि उन्हें चुनाव के लिए तैयारी का समय नहीं मिला था मगर अब जीत के लिए पूरी तरह तैयार हूं।

इस बार भी पार्टी के भीतर इस सीट को लेकर असमंजस की स्थिति है। कुछ दिनों पहले पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवारी को लेकर तेजप्रताप यादव और पार्टी प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र के बीच जुबानी जंग चली थी।

तेजप्रताप ने बड़ी बहन मीसा की उम्मीदवारी की घोषणा कर दी थी जिसके बाद दोनों के बीच वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया था। राबड़ी के हस्तक्षेप के बाद तेजप्रताप ने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष लालू यादव ही उम्मीदवार पर अंतिम फैसला करेंगे।

E-Paper