मोहम्मद शमी के आईपीएल खेलने पर भी संदेह, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

- in खेल

कोलकाता/नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स मोहम्मद शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है तथा उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं. शमी की पत्नी हसीन जहां ने तेज गेंदबाज पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. बीसीसीआई पहले ही उनका केंद्रीय अनुबंध रोक चुका है.

डेयरडेविल्स अब बीसीसीआई से कानूनी सलाह का इंतजार कर रही है कि उसे बंगाल के इस तेज गेंदबाज को शिविर में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए या नहीं. शिविर इस महीने के अंत में शुरू होगा. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘डेयरडेविल्स प्रबंधन इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं कर सकता है. आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का तीन स्तरीय अनुबंध होता है जिसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी शामिल होता है. हम इस संवेदनशील स्थिति से अवगत हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं.’’

पत्नी के पास मौजूद ऑडियो क्लिप में सुनाई शमी की बेवफाई

शुक्रवार को मोहम्मद शमी के खिलाफ अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है. जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर शमी और चार अन्य के खिलाफ 8 मार्च को जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया.” शमी और उनके परिवार पर हसीन जहां के साथ क्रूरता करने और जान बूझकर चोट पहुंचाने का आरोप है. भावनात्मक रूप से आहत हसीन जहां ने पत्रकारों को एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसमें शमी अपनी ‘बेवफाई’ को स्वीकार कर रहे हैं.

फेसबुक से पूछा, डिलीट क्यों किया अकाउंट

हसीन जहां ने कहा, “गुरुवार को शमी ने कहा था कि मेरी मानसिक स्थिति स्थिर नहीं है.” जहां ने कहा, “अब तक, मैंने कोई भी विरोधाभासी विवरण नहीं दिया है। मैंने आपको रिकॉर्डिग सुनाई जिसमें वह (शमी) अपने तमाम विवाहेतर संबंधों को स्वीकार कर रहे हैं. अब किसकी मानसिक स्थिति अस्थिर है, आप देख सकते हैं.”

Loading...

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत कुछ झेलना पड़ा है. इससे पहले मुझे इस बारे में कोई मदद नहीं मिली. मैंने बहुत कोशिश की. इसलिए मैंने फेसबुक पर शमी की सभी गलत हरकतों को पोस्ट करने का फैसला किया. मेरा फेसबुक पर गंदगी फैलाने या लोगों का मनोरंजन करने का कभी कोई इरादा नहीं रहा. यह उनके अस्वीकार्य कृत्यों के खिलाफ मेरी लड़ाई है.”

हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि उनका इरादा अपने दुख का इजहार करने का था. बाद में इसे फेसबुक से हटा दिया गया. जहां ने कहा, “मैंने यह सब पोस्ट कर कई लड़कियों की जिंदगी बचाने की कोशिश की है. मैंने कोशिश की कि लड़के इस रास्ते पर ना जाएं. लेकिन फेसबुक ने बिना मेरी इजाजत के मेरा अकाउंट क्यों ब्लॉक किया और मेरी सभी पोस्ट क्यों हटा दी?.”

दूसरी शादी की धमकी, रिश्तेदारों ने भी चुप्पी साधी

जहां ने कहा, “मेरी जिंदगी खराब हो चुकी है. मेरी बच्ची के साथ मेरा भविष्य भी बर्बाद हो चुका है.” यह पूछे जाने पर कि क्या शमी के रिश्तेदारों ने इस दौरान उनसे संपर्क करने की कोशिश की, हसीन जहां ने कहा, “जब मुझ पर अत्याचार हो रहा था तब शमी के रिश्तेदारों ने मेरी मदद नहीं की. उन्होंने मुझसे चुप रहने के लिए कहा क्योंकि वह एक पुरुष है, इसलिए उसे यह सब करने की आजादी है. वे सब कुछ जानते थे.” जहां ने कहा, “मैंने शमी से सुलह करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कभी फोन पर बात नहीं की. मेरी और हमारी बेटी की उपेक्षा की. दूसरी शादी करने की धमकी दी.”

जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ कथित रूप से व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट अपनी फेसबुक पोस्ट में साझा किए थे. इसके साथ ही जहां ने उन सभी महिलाओं की फोटो और फोन नम्बर भी फेसबुक पोस्ट पर साझा किए थे. जहां का दावा है कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी हत्या का भी प्रयास किया. उन्होंने कहा, “उनके परिवार में हर किसी ने मुझ पर जुल्म किया. उनकी मां और भाई मुझे अपशब्द कहते थे. यह शोषण सुबह के 2 से 3 बजे तक जारी रहता था. यहां तक कि उन्होंने मुझे मारने की कोशिश भी की.” शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि यह उनके करियर को बर्बाद करने का प्रयास है.

Loading...
E-Paper