पंजाब के किसानों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से शुरू होगा कर्ज माफी का दूसरा चरण

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि कर्ज तीन चरणों में खत्म किया जाएगा। दूसरा चरण 31 मार्च को समाप्त होने जा रहा है उसके बाद तीसरे चरण में पूर्ण कर्ज माफ होगा जिसके लिए तीन साल बचे हुए हैं। पहले चरण में सहकारी सभाओं का कर्ज माफ किया गया, दूसरे चरण में राष्ट्रीय बैंकों को, तीसरे चरण में साहूकारों और व्यापारिक वित्त कंपनियों का कर्ज माफ किया जाएगा।

22 जनवरी को मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कर्ज माफी के दूसरे चरण का ऐलान करेंगे। मनप्रीत गुरुवार को मॉल रोड पर प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्रीय बजट दो फरवरी को आएगा जबकि 19-20 फरवरी को लोक सभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने की संभावना है। इसलिए 15 फरवरी तक पंजाब का बजट भी आने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि बजट के मामले में अभी तक मंत्रिमंडल की बैठक नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि आचार संहिता से पहले ही बजट जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले माल रोड पर आयोजित समागम में शिरोमणि अकाली दल के तीन पार्षदों ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की हाजिरी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

इन पार्षदों में मास्टर हरमंदर सिंह, रजिंदर सिंह और राजू सरां शामिल हैं। ट्रक यूनियन के जनरल सचिव टहल सिंह बुट्टर ने भी अकाली दल को छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

मनप्रीत का विरोध करने पहुंचे थर्मल कर्मी
समागम के दौरान जैसे ही मनप्रीत बादल स्टेज से बोलने लगे तो समागम में पहुंचे थर्मल कर्मियों ने काली झंडियां दिखाकर मनप्रीत का विरोध करने का प्रयास किया। इस दौरान समागम स्थल पर तैनात पुलिस फोर्स ने तुरंत थर्मल कर्मियों को हिरासत में ले लिया। थर्मल कर्मियों ने मनप्रीत बादल और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

E-Paper