INDvsAUS: मेलबर्न वनडे में विजय शंकर ने किया डेब्यू, भारत के 226वें ODI खिलाड़ी बने

ऑलराउंडर विजय शंकर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के आखिरी वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. टीम इंडिया के लिए अब तक केवल टी20 मैच खेले विजय शंकर के करियर का यह पहला वनडे है. विजय भारत के लिए वनडे डेब्यू करने वाले 226वें खिलाड़ी हैं. विजय को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया था. वे एडिलेड वनडे के एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. 

विजय को मेलबर्न वनडे शुरू होने से पहले डेब्यू कैप दी गई. इस दौरान टीम के साथ कोच रवि शास्त्री भी टीम के साथ मौजूद थे. टीम के सभी सदस्यों ने विजय को बधाई दी. विजय ने इससे पहले अब तक टीम इंडिया के लिए पिछले साल मार्च में पांच टी20 मैच खेले थे. 

इंडिया ए के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था विजय ने
27 वर्षीय शंकर पिछले साल दिसंबर में इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर थे जहां उन्होंने 94 के औसत से तीन मैचों की लिस्ट-ए सीरीज में 188 रन बनाए थे और इंडिया-ए को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया था. टीम में चुने जाने पर विजय ने कहा था कि ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड में उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जिससे उन्हें काफी फायदा हुआ.

हार्दिक पांड्या  की जगह टीम में शामिल किए गए हैं विजय
हार्दिक वनडे सीरीज से पहले ही एक टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के कारण विवादों में थे और इस वजह से बीसीसीआई ने उनके खिलाफ जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया था. पहले वनडे में खलील अहमद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. दूसरे वनडे में खलील की जगह कप्तान विराट कोहली ने सिराज अहमद को मौका दिया था, लेकिन उनका प्रदर्शन भी प्रभावी नहीं रहा था.

 पिछले साल निदहास ट्रॉफी में टी20 मैच खेले थे विजय ने
विजय शंकर इससे पहले पिछले साल मार्च में हुई निदहास ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. तमिलनाडु के मध्य क्रम बल्लेबाज और मीडियम पेसर विजय टीम इंडिया के लिए 5 टी20 भी खेल चुके हैं. इन पांच टी20 में विजय ने केवल एक पारी में 19 गेंदों पर 17 रन बनाए थे इसमें तीन चौके शामिल थे. वहीं इन पांच मैचों में  विजय ने 9.00 की इकोनॉमी और 51.00 के औसत से कुल तीन विकेट लिए हैं.

E-Paper