एशियन गेम्स का पदक विजेता पूर्व फौजी निकला एटीएम ठग, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

गुरदासपुर रोड पर एसबीआई एटीएम चैंबर में लोगों के एटीएम कार्ड बदल ठगी करने के आरोप में पकड़ा गया सोनीपत निवासी पूर्व सैनिक अनिल कुमार एशियन गेम्स का पदक विजेता निकला। इस बात का दावा अनिल ने पूछताछ में किया। इसकी पुष्टि एसएचओ रविंद्र रूबी ने की। सोमवार को रिमांड खत्म होने के बाद अनिल को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे सब जेल पठानकोट भेज दिया गया।

अनिल ने बताया कि वह एशियन गेम्स में नौकायन (नौका दौड़) में पद जीतने वाली टीम का हिस्सा था। कुछ वर्ष पहले ही उसने सेना से वीआरएस लिया था। उसे इन दिनों करीब 22 हजार रुपये पेंशन मिल रही है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी अनिल कुमार व उसका एक अन्य साथी मुनीष कुमार मिलकर सिक्योरिटी एजेंसी चला रहे हैं।

इन दोनों की मुलाकात भी कुछ समय पहले ही हुई थी। मुनीष ने अनिल को रिटायरमेंट के बाद सिक्योरिटी एजेंसी शुरू करने का सुझाव दिया था। काम अच्छी तरह से न चलने के कारण ही दोनों ने धोखाधड़ी शुरू कर दी। इन दोनों का टारगेट पंजाब के विभिन्न हिस्सों में नेशनल हाईवे पर लगे एटीएम में आने वाले लोग थे।

गत गुरुवार को आरोपी अनिल कुमार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में कुछ लोगों के पिन कोड नोट कर रहा था। उसकी इस हरकत को बैंक प्रबंधन ने सीसीटीवी में देख लिया और थाना डिवीजन नंबर-1 पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद अनिल ने माना कि वह लोगों के एटीएम कार्ड के पिन कोड नोटकर तथा धोखे से उनके एटीएम बदल कर उनके खाते से लाखों रुपये निकाल चुका है।

उसने अपने एक अन्य साथी मुनीष का भी नाम लिया था। मामले की जांच कर रहे थाना डिवीजन नंबर-2 के प्रभारी रविंद्र ने बताया कि दूसरा साथी मुनीष कुमार दिल्ली का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

E-Paper