निदहास ट्राफी में भारत की पहली जीत

कोलंबो: श्रीलंका में खेली जा रही निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा 139 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 140 रनों का टारगेट दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में ही 4 विकेट गंवा कर 140 रन बना लिए और ये मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.  यह भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में पहली जीत है. भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.  

शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. इससे पहले पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 90 रन बनाए थे. धवन के अलावा रैना ने 28 और मनीष पांडे ने नाबाद 27 रन बनाए. विजय शंकर को ‘मैन ऑफ द मैच’ के कितब के लिए चुना गया उन्होंने तीन विकेट लिए. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा 139 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 140 रनों का टारगेट दिया.

बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए जबकि सब्बीर रहमान ने 30 रन की पारी खेली. सौम्य सरकार (14) और तमीम इकबाल (15) ने बांग्लादेश को तेज शुरुआत देने का प्रयास किया लेकिन सौम्य को 20 के कुल स्कोर पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराकर जयदेव उनादकट ने उनकी इस रणनीति पर पानी फेर दिया. खतरनाक हो रहे तमीम को 35 के कुल योग पर शार्दुल ठाकुर ने चलता किया.  विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (18) को विजय शंकर ने अपना शिकार बनाया.

E-Paper