प्रेगनेंसी के बाद ढीली हुई स्किन को ऐसे करें फिर से टाइट

Loading...

प्रेगनेंसी के बाद स्किन का ढीला होना आम बात है. लेकिन उसे फिर से वैसा ही बनाया जा सकता है जैसा आप चाहती हैं. यानि आप फिर से वैसी ही बन सकती हैं जैसी पहले हुआ करती थी. हर महिअ की चाहत होती है कि वो बच्चे के बाद भी सेक्सी दिखाई दे और ऐसे में अगर आपकी स्किन लटक जाती है तो आपको उसका ध्यान रखना जरुरी है.त्वचा का यह ढीलापन देखने में भद्दा दिखाई देता हैं. इसलिए यह सलाह दी जाती हैं कि आप अपना वजन धीरे धीरे घटाए. यदि आप ढीली त्वचा के शिकार हैं तो इन टिप्स को अपना कर अपनी स्किन को पहले जैसा बना सकते हैं.

* जहा तक हो सके अपने खाने में  विटामिन ए, सी, ई और के का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करे. ऐसा करने से त्वचा के अंदर होने वाली प्रक्रिया कोलाजेन को बढ़ावा मिलता हैं. जिस से त्वचा में लचीलापन आता हैं.

* अपने शरीर में पानी की कमी बिलकुल भी ना होने दें. एक दिन में कम से कम 8 गिलास पानी चाहिए. पानी हमारी त्वचा को रूखी होने से बचाता हैं. साथी ही झुर्रियों के होने के चांस भी काम हो जाते हैं.

* ऐसा आहार का सेवन बड़ा दें जिसमे प्रोटीन होता हैं. प्रोटीन मसल्स को दुबारा बनाने में मदद करता हैं जिस से त्वचा का लचीलापन वापस आजाता हैं. दालें, बींस, चिकन और मछली इसमें अत्यधिक फायदा करते हैं.

* ताजा फल और हरी सब्जियों का सेवन करने से त्वचा में कसाव आता हैं. इसका कारण यह हैं कि इसमें मिनरल्स और विटामिन भरपूर मात्रा में होते हैं.

* अपनी त्वचा पर मौजूद डेड स्‍किन को निकलने के लिए त्‍वचा पर स्‍क्रब और ब्रशिंग करे. रोजाना ऐसा करने से खून का सर्कुलेशन बढ़ेगा और नई सेल्‍स की ग्रोथ होगी.

* अपनी त्वचा पर रोज बादाम का तेल मले. बादाम तेल से स्‍किन में नमी रहती है. यह स्‍किन को टाइट करता है और स्‍ट्रेच मार्क से भी छुटकारा दिलाता है.

Loading...