दो केले बना देंगे आपको माला माल, करना होगा ये उपाय…

Loading...

धन लाभ के लिए इंसान बहुत से उपाय करता है। भगवान की पूजा करने का अलावा लोग तरह-तरह के उपाय भी अपनाते हैं। कहा जाता है कि लक्ष्मी माता ही नहीं बल्कि भगवान विष्णु की आराधना करने से भी बहुत सा धनलाभ होता है और खूब सारा धनलाभ लेने के लिए इस उपाय को करना चाहिए।

इस उपाय का खास महत्व गुरुवार को माना जाता है। गुरुवार की शाम को इस उपाय को करने से धन लाभ की प्राप्ति होती है। आइए आपको बताते है कि किस तरह से करें उपाय।

सुबह उठकर सबसे पहले नहा लें। इसके बाद 2 जोड़ी पीले केले ले। अब दोनों केलों में से एक केले पर कुमकुम की सहायता से स्वास्तिष्क का चिन्ह और दूसरे केले पर अपना नाम लिखें। इसके बाद अपने घर के मंदिर में एक मिट्टी का दीपक घी के साथ प्रज्ज्वलित करे और इसके अंदर एक लौंग को डाल दें। ध्यान रखे कि लौंग जले ना।

इसके बाद भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए ‘ओम भगवती वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप करे और अब आप जिस कार्य के लिए यह उपाय कर रहे हैं वो इच्छा को भगवान के समय बोल दे और रात को सो जाए।

इसके बाद अगली सुबह उठकर मंदिर में रखे केले को ले और अपने ऊपर से सात बार ओवार ले। इसके बाद दोनों केले को अलग कर ले और जिस केले पर आपने स्वास्तिष्क का निशान बनाया हैं, उस केले को भूरी गाय को खिला कर अपनी इच्छा फिर से गौ माता से बोलना हैं।

वहीं दूसरे केले को जिस पर आपने नाम लिखा हैं उसे स्वयं प्रसाद के रूप में खा लें। इसके बाद अपने घर के लक्ष्मी मंदिर में जाए और वहां से केले लेकर कम से कम तीन लोगों को खिलाएं। कहा जाता है इस उपाय को करते ही घर में पैसों की बरसात होने लगती है।

Loading...