चेहरे की झुर्रियों को दूर करते हैं निम्बू और गुलाबजल

नींबू और गुलाब जल दोनों ही हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, अगर आप इन दोनों को एक साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते हैं. तो इससे आपकी खूबसूरती को दोगुने लाभ मिल सकते हैं. इन दोनों के इस्तेमाल से आपकी स्किन में निखार आता है. और साथ ही आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. 

1- अगर आप अपने स्किन में निखार लाना चाहती हैं, तो नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नींबू और गुलाब जल को मिलाकर लगाएं. और 5 से 7 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा सॉफ्ट हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार भी आएगा. 

2- नींबू और गुलाब जल मिलाकर लगाने से आपकी स्किन में नयी जान आ जाती है, और साथ ही स्किन के रोम छिद्रों में जमी गंदगी भी साफ हो जाती है. 

3- गुलाब जल और नींबू में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं. जो आपकी त्वचा को झुर्रियों से बचाने का काम करते हैं. इसे लगाने से स्किन में रक्त का बहाव तेज हो जाता है. जिससे आपकी स्किन में झुर्रियां नहीं आती हैं.

4- अगर आपकी त्वचा ढीली हो गई है, तो इसे टाइट बनाने के लिए रोजाना नींबू और गुलाब जल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और ड्राई स्किन के समस्या भी दूर हो जाएगी.

Loading...
E-Paper