पुलिस महानिदेशक ऊ प्र के निर्देश का एस पी ट्रैफिक ने किया पालन

वाराणसी– पुलिस महानिदेशक महोदय उ0प्र0 के निर्देशानुसार जनपद के पुलिस अधिकारियों द्वारा समस्त स्कूल/कालेज की छात्रों को सम्बोधित कर उनको छात्राओं के प्रति उचित व्यवहार करने तथा महिलाओं की समस्याओं के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए निर्देशित किया गया है जिसके परिपेक्ष्य में आज दिनांक 07/03/2018 एसपी ट्रेफिक सुरेश चंद्र रावत ने श्री राम कालेज पँचकोसी मार्ग पांडेयपुर जनपद वाराणसी के छात्रों को सम्बोधित कर उनको छात्राओं तथा महिलाओं के प्रति उचित व्यवहार करने का हिदायत दिया गया ,साथ ही उपस्थित छात्राओं को उनके साथ होने वाले अपराध एवं उससे बचाव के तरीकों के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी गयी साथ ही शरारती तत्वों के विरुद्ध वूमेन पावर लाइन 1090 पर शिकायत करती है जिससे उन पर कार्यवाही हो सके।

एसपी टैफिक द्वारा छात्राओं से संवाद कर उनको कानूनी प्रावधानों के बारे में जागरुक किया गया तथा पुलिस विभाग द्वारा छात्राओं/महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलायी जाने वाली यू0पी0 100, वूमेन पावर लाईन-1090, एण्टी रोमियों स्क्वांड, महिला सम्मान प्रकोष्ठ, ट्विटर सेवा तथा महिला सुरक्षा एवं महिला सशक्तिकरण के बारे में छात्राओं को विस्तृत रुप से जानकारी देते हुए बताया कि अगर आपको कोई फोन पर, कालेज आते या जाते समय रास्ते में या कही पर कोई परेशान करें, पीछा करें, छेडखानी करें तो आप निडर होकर वूमेन पावर लाईन-1090 पर फोन करें, इस पर महिला कर्मियों द्वारा आपका फोन उठाया जायेगा एवं आपकी समस्या का समाधान किया जायेगा, साथ ही साथ आपकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी एवं जब तक की आपकी समस्या का समाधान नही हो जायेगा.

Loading...

1090 लगातार आपके सम्पर्क में रहेगी। आप 1090 पर फोन करके जानकारी भी ले सकती है कि 1090 पर किस प्रकार की समस्या का समाधान किया जाता है, इसलिए आप लोग निडर होकर इस योजना का लाभ उठाये एवं निर्भिक होकर समाज में खुलकर बोले। इस दौरान छात्र तथा छात्राओं द्वारा नारी सुरक्षा से सम्बन्धित कई सवाल पूछे गये जिसका सरल एवं विस्तृत जवाब उन्हें दिया गया। महोदय द्वारा सभी छात्राओं से कहा कि अगर उन्हें कोई समस्या होती होती है तो उनकी समस्या का समाधान किया जायेगा, समाज में अब महिलाओं को डर के रहने की जरुरत नही है आप लोग देश का भविष्य है तथा भविष्य को सुरक्षित रखना हम सभी का दायित्व है इसलिए डरे नही। उ0प्र0 पुलिस सदैव आप लोगों की सुरक्षा में तत्पर है। जानकारी दी गई । अधिकारियों के साथ विद्यालय प्रबंधन के लोग मौजूद रहे ।

Loading...