मोदी के झारखंड दौरे पर काला रंग हुआ बैन, वजह जानकर आप दंग रह जायेगें…

काली चीजें जैसे कि काले रंग की चादर, पैंट, शर्ट, कोट, स्वेटर, मफलर, टाई, जूता, मोजा आदि पहनकर आने या काले रंग का बैग या पर्स लाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. साथ ही अगर किसी व्यक्ति के पास काले रंग का कोई भी कपड़ा मिलता है तो उसे कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत मेहता ने इस संबंध में 29 दिसंबर को ही आदेश दे दिए हैं.

खबरों के अनुसार, मोजे और जूते तक प्रतिबंधित करने को लेकर जब प्रशासन की निंदा शुरू हुई तो काले जूतों पर से प्रतिबंध हटा लिया गया है. एसपी ने अपने आदेश में लातेहार, गढ़वा, चत्रा और पलामू के डिप्टी कमिश्नर को पत्र में लिखा है कि, “पीएम मोदी 5 जनवरी को जिला का दौरा करने वाले हैं, जो भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने आएगा, उसे पहले से ही सूचित किया जाए कि वो व्यक्ति काले रंग का कपड़ा पहनकर न आए, साथ ही सभी को अपना पहचान पत्र साथ लाना भी आवश्यक होगा.”

दरअसल जिला प्रशासन को इस बात का डर है कि कही कार्यक्रम स्थल पर कोई काला कपड़ा दिखा कर विरोध न कर दे, इसी वजह से पीएम मोदी के दौरे पर काले रंग के सामान पर प्रतिबन्ध का आदेश दिया है, पिछले माह ही कॉन्ट्रैक्ट टीचरों ने अपना विरोध जताने के लिए रांची के एक कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री रघुबर दास को काले झंडे दिखाए गए थे. जिसके बाद सीएम रघुबर के एक कार्यक्रम के दौरान भी काले रंग के सामान पर बैन लगा दिया गया था.

E-Paper