इजरायल जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन में होंगे शामिल

- in बड़ी खबर

यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब खुद वहां जाने की तैयारी कर रहे हैं. यरूशलम में होने वाले नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह में ट्रंप शिरकत कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की व्हाइट हाउस में मेजबानी की और इस मुलाकात के दौरान संभावना जताई कि वह मई में यरूशलम में होने वाले नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकते हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं आपका आपकी असाधारण दोस्ती के लिए शुक्रिया करना चाहता हूं.’ अमेरिका, इस साल मई में इजरायल के 70 वें स्वतंत्रता दिवस के कुछ समय बाद ही वहां अपना नया दूतावास खोल सकता है.

Loading...

व्हाइट हाउस के ओवल हाउस में एक साझा संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘वहां आने को उत्सुक हूं. अगर मैं आ पाया तो आऊंगा.’ उन्होंने कहा, ‘इजरायल मेरे लिए बेहद खास है. खास देश, खास लोग और मैं वहां आने को उत्सुक हूं और मैं उस निर्णय को लेकर काफी खुश हूं.’ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कड़ी आलोचना के बाद भी ट्रंप ने पिछले साल दिसंबर में यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर प्रमाणित करते हुए, अमेरिकी दूतावास को वहां स्थानांतरित करने की घोषणा की थी.

Loading...