यहां दिखेगा भारत के इंग्लैंड दौरे का रोमांच, क्रिकेट फैन्स को बनाएगा दीवाना

नई दिल्ली.भारत का इंग्लैंड दौरे जुलाई से शुरू होकर सितंबर तक चलेगा. इस दौरे पर समूचे भारत के क्रिकेट फैन्स की नजर है, क्योंकि ये दौरा विराट कोहली के लिए बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज दोनों ही मायनों में अहम है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि इंग्लैंड दौरे के मैच देखे कहां जाएंगे. क्रिकेट फैन्स किस चैनल पर इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों को रन बरसाते देख सकेंगे. अगर टीम इंडिया इंग्लैंड में सीरीज जीत का इतिहास रचती है तो वो किस टीवी चैनल पर प्रसारित होगा. तो हम आपको बता दें ये सबकुछ दिखेगा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स पर.

ECB और सोनी में 5 साल का करार

भारतीय उपमहाद्वीप के लिए ईसीबी यानी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्सलूसिव मीडिया अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स को बेच दिए हैं. सोनी को ये अधिकार अगले 5 साल यानी 2018 से 2022 तक के लिए मिले हैं.

ईसीबी से हुए करार के तहत सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स को भारतीय महाद्वीप में टीवी प्रसारण और डिजिटल प्रसारण दोनों के अधिकार मिलेंगे. इसमें पुरुष और महिला दोनों के इंटरनेशनल मैच शामिल होंगे. इसके अलावा इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच, इंटरनेशनल T-20 और वनडे मैचों का प्रसारण भी शामिल रहेगा.

सोनी पर दिखेगा इंग्लैंड दौरे का रोमांच

साल 2018 से 2022 तक मेंस और वूमेंस के 80 इंटरनेशनल मैचों का प्रसारण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स पर किया जाएगा. इनमें सोनी के लिए सबसे अहम भारत का इंग्लैंड दौरा होगा. इस दौरे पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 T-20 खेले जाएंगे. इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना खराब रिकॉर्ड दुरुस्त करने के लिए टीम इंडिया को इन तीनों ही सीरीज में जीतना जरूरी है.

भारत के अलावा बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका के दर्शकों के लिए रियल-टाइम और लाइव मैच देखने के लिए उपलब्ध रहेंगे. इससे सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के एक्सलूसिव पोर्टफोलियो में ज्यादातर इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड जैसे क्रिकेट आस्ट्रेलिया, ईसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, श्रीलंका क्रिकेट, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड जुड़ गए हैं.

Loading...
E-Paper